हिंदी कंप्यूटिंग समस्या समाधान हेतु खोजें

कॉमबूस्ट और ऑर्ट-अटैक

साझा करें:

  फ़ालतू की पैकिंग सामग्री की सहायता से रेखा ने जब एक बढ़िया सा गुलदान बनाया और फिर उसे घर की छत पर रखे असंख्य गमलों में उगे नन्हे-नन्हे पौ...

 

फ़ालतू की पैकिंग सामग्री की सहायता से रेखा ने जब एक बढ़िया सा गुलदान बनाया और फिर उसे घर की छत पर रखे असंख्य गमलों में उगे नन्हे-नन्हे पौधों के सुन्दर-सुन्दर फूलों से सजाया तो मुझे लगा कि इस गुलदान की सर्जनात्मकता व सुंदरता को आप सभी से बांटा जाए.

इस गुलदान का एकाध फोटो यहाँ लगाकर इतिश्री करने का विचार था, मगर इसी बीच एक नए, नायाब किस्म के फोटो-अपलोड-फोटो-स्लाइड-शो सेवा – कॉमबूस्ट के बारे में पता चला तो सोचा कि चलो इसे क्यों न आजमाया जाए. गुलदान का निम्न स्लाइड शो इसी सेवा से बनाया गया है.

Album powered by ComBoost zooms: 1 2

आप देखेंगे कि स्लाइड शो में गति को कम ज्यादा करने व ट्रांजीशन प्रभाव को बदलने के लिए ठीक यहीं पर ही पाँच विकल्प दिए गए हैं. यदि आप एक्टिव एक्स और जावा प्रोग्राम अपने कम्प्यूटर में चलने की इजाजत देते हैं तो कॉमबूस्ट में आप पचास फोटो (अधिकतम एक बार में 100 मेबा) को एक साथ, और बड़ी ही तीव्रता से – जैसा कि आप फ़ाइल मैनेजर से फ़ाइल ट्रांसफर करते हैं - अपलोड कर सकते हैं. व चाहे कितने ही फोटो अपलोड कर सकते हैं. व पारंपरिक रूप से भी एक-एक कर फोटो अपलोड कर सकते हैं.

कॉमबूस्ट प्रीमियम सेवा में और भी सेवाएँ अंतर्निमित हैं – आप एजेंडा बना सकते हैं, गैलरी बनाकर टाँग सकते हैं.

कॉमबूस्ट फोटो अपलोड व ऑनलाइन फोटो भंडारण सेवा इस्तेमाल में आसान है पंजीकरण दो-चरण युक्त है – आपको ईमेल के जरिए पुष्टि करना होगी. पंजीकृत होने के पश्चात् आप सीधे ही अपने फोटो कॉमबूस्ट में अपलोड कर सकते हैं. फिर उसे किसी एलबम में व्यवस्थित कर उसका स्लाइड शो बना सकते हैं और उसका कोड प्राप्त कर अपने चिट्ठे में लगा सकते हैं. हाँ, इसके इंटरफेस में कुछ बटन संभवतः फ्रांसीसी भाषा में आते हैं – पता नहीं क्यों!

अपने डिजिटल कैमरे से खींचे गए असंख्य, अनगिनत फोटो को इंटरनेट पर टांगने और उसे दुनिया के सामने प्रदर्शित करने का मुफ़्त और आसान तरीका. आपको और क्या चाहिए?

***-***

चिट्ठाजगत् चिप्पियाँ: कॉमबूस्ट , ऑर्टअटैक , comboost , artattack

टिप्पणियाँ

ब्लॉगर: 3
Loading...
.... विज्ञापन ....

-----****-----

-- विज्ञापन --

---

|हिन्दी_$type=blogging$count=8$page=1$va=1$au=0$src=random

-- विज्ञापन --

---

|हास्य-व्यंग्य_$type=complex$count=8$page=1$va=0$au=0$src=random

-- विज्ञापन --

---

|तकनीक_$type=blogging$au=0$count=7$page=1$src=random-posts

नाम

तकनीकी ,1,अनूप शुक्ल,1,आलेख,6,आसपास की कहानियाँ,127,एलो,1,ऐलो,1,गूगल,1,गूगल एल्लो,1,चोरी,4,छींटे और बौछारें,142,छींटें और बौछारें,336,जियो सिम,1,जुगलबंदी,49,तकनीक,40,तकनीकी,683,फ़िशिंग,1,मंजीत ठाकुर,1,मोबाइल,1,रिलायंस जियो,2,रेंसमवेयर,1,विंडोज रेस्क्यू,1,विविध,371,व्यंग्य,508,संस्मरण,1,साइबर अपराध,1,साइबर क्राइम,1,स्पैम,10,स्प्लॉग,2,हास्य,2,हिन्दी,496,hindi,1,
ltr
item
छींटे और बौछारें: कॉमबूस्ट और ऑर्ट-अटैक
कॉमबूस्ट और ऑर्ट-अटैक
http://www.comboost.com/images/slideshow/sw100.gif
छींटे और बौछारें
https://raviratlami.blogspot.com/2007/07/blog-post_19.html
https://raviratlami.blogspot.com/
https://raviratlami.blogspot.com/
https://raviratlami.blogspot.com/2007/07/blog-post_19.html
true
7370482
UTF-8
सभी पोस्ट लोड किया गया कोई पोस्ट नहीं मिला सभी देखें आगे पढ़ें जवाब दें जवाब रद्द करें मिटाएँ द्वारा मुखपृष्ठ पृष्ठ पोस्ट सभी देखें आपके लिए और रचनाएँ विषय ग्रंथालय खोजें सभी पोस्ट आपके निवेदन से संबंधित कोई पोस्ट नहीं मिला मुख पृष्ठ पर वापस रविवार सोमवार मंगलवार बुधवार गुरूवार शुक्रवार शनिवार रवि सो मं बु गु शु शनि जनवरी फरवरी मार्च अप्रैल मई जून जुलाई अगस्त सितंबर अक्तूबर नवंबर दिसंबर जन फर मार्च अप्रैल मई जून जुला अग सितं अक्तू नवं दिसं अभी अभी 1 मिनट पहले $$1$$ minutes ago 1 घंटा पहले $$1$$ hours ago कल $$1$$ days ago $$1$$ weeks ago 5 सप्ताह से भी पहले फॉलोअर फॉलो करें यह प्रीमियम सामग्री तालाबंद है चरण 1: साझा करें. चरण 2: ताला खोलने के लिए साझा किए लिंक पर क्लिक करें सभी कोड कॉपी करें सभी कोड चुनें सभी कोड आपके क्लिपबोर्ड में कॉपी हैं कोड / टैक्स्ट कॉपी नहीं किया जा सका. कॉपी करने के लिए [CTRL]+[C] (या Mac पर CMD+C ) कुंजियाँ दबाएँ