ऑनलाइन आईडी चोरों से सावधान!

यह तो हद ही हो गया. आज मुझे एक स्पैम ईमेल मिला जिसमें मेरा ही आईडी उपयोग में लिया गया था! यहाँ मेरा कोई ईमेल हैक नहीं हुआ, बल्कि मेरा प्रचलित आईडी जो मैं याहू, जीमेल इत्यादि में उपयोग करता हूं - raviratlami उसे चोरी कर लिया गया और किसी दूसरे ईमेल साइट में पंजीकृत कर उससे मुझे ही स्पैम ईमेल भेजा गया. स्क्रीनशॉट देखें-

image

ऐसे में आप कुछ नहीं कर सकते सिवाय अपना सिर धुनने के. ऑनलाइन ईमेल क्लाएंटों के स्पैम संदेशों को कड़ाई से फ़िल्टर करने के कारण ऐसे स्पैमर्स अब जेनुइन आईडी सकेल रहे हैं और उनसे ऐसे स्पैम संदेश भेज रहे हैं. और, यदि आपके मित्रों परिचितों को आपके इस तरह के आईडी से फिशिंग संदेश भेजे जाते हैं तो उनके इस जाल में फंसने के पूरे अवसर हैं. अतः ध्यान रखें और मित्रों-परिचितों के आईडी से प्राप्त ऐसे उलटे पुलटे संदेशों पर प्रतिक्रिया करने से पूर्व उनसे दूसरे संचार माध्यमों से तसदीक अवश्य कर लें.

एक टिप्पणी भेजें

आपने लिखा....
हमने पढ़ा....
और लोग भी पढ़ें;
इसलिए बुधवार 14/08/2013 को http://nayi-purani-halchal.blogspot.in ....पर लिंक की जाएगी.
आप भी देख लीजिएगा एक नज़र ....
लिंक में आपका स्वागत है .
धन्यवाद!

बहुत बुरा हुआ .हम अक्सर अनजानी मेल खोल कर भी नही देखते कहा से आई किसकी आई अब ध्यान देना होगा

आज की बुलेटिन याई रे, याई रे, ब्लॉग बुलेटिन आई रे ... में आपकी पोस्ट (रचना) को भी शामिल किया गया। सादर .... आभार।।

बधाई हो। खास आई है आपकी। :)

एक महिला ब्लॉगर ने भी मुझे मेरे ही आई डी से मेल कर इस प्रक्रिया को समझाया था !

क्या हो रहा है, हमारा नाम, हमें ही संदेश भेजे।

:) सच में ये तो मामला गड़बड़ का है !!

उपयोगी जानकारी....सावधानी जरुरी हैं ..

गजब है.. चोर तो कमाल के हैं...हमीं से हमारी बात

अब तो फेसबुक पर भी ये सब शुरू हो गया है आपके नाम से नया प्रोफाइल बनाया जाता है आपके प्रोफाइल से ही फोटो नए प्रोफाइल पर अपलोड किये जाते हैं दोस्तों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी जाती है लोग ये समझ कर कि आपने ही नयी प्रोफाइल क्रिएट की है फँसते चले जाते हैं

आपकी अमूल्य टिप्पणियों के लिए आपका हार्दिक धन्यवाद.
कृपया ध्यान दें - स्पैम (वायरस, ट्रोजन व रद्दी साइटों इत्यादि की कड़ियों युक्त)टिप्पणियों की समस्या के कारण टिप्पणियों का मॉडरेशन लागू है. अतः आपकी टिप्पणियों को यहां पर प्रकट होने में कुछ समय लग सकता है.

[blogger][facebook]

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget