प्रायोजक

---प्रायोजक---

---***---

हिंदी कंप्यूटिंग समस्या समाधान हेतु खोजें

रिलायंस नेटकनेक्ट+ वायरलेस ब्रॉडबैंड का फ्रॉड

साझा करें:

यह पोस्ट मैं बड़ी ही दुखद मनःस्थिति में लिख रहा हूँ. पिछले कोई चार छः महीने पहले रीलायंस सीडीएमए नेटकनेक्ट + वायरलेस ब्रॉडबैंड में एक बेहत...

यह पोस्ट मैं बड़ी ही दुखद मनःस्थिति में लिख रहा हूँ.

पिछले कोई चार छः महीने पहले रीलायंस सीडीएमए नेटकनेक्ट + वायरलेस ब्रॉडबैंड में एक बेहतरीन ऑफर आया था - तीन हजार रुपए जमा करो, और लाइफ़टाइम वेलिडिटी पाओ, हर महीने 1 जीबी डाटा मुफ़्त.

हालांकि फ़ाइन प्रिंट में लिखा था - अनयूज्ड 1 जीबी डाटा एकत्रित नहीं होगा, बल्कि महीने के अंत में खतम हो जाएगा, और खाते में फिर से 1 जीबी डाटा जमा हो जाएगा.

फ़ाइन प्रिंट के बावजूद, आफर ठीक ही था, जो कि एक बैकअप इंटरनेट कनेक्शन के लिहाज से ठीक ही था.

तो न केवल मैंने इसे ले लिया बल्कि अन्य फ़ोरमों में भी इसकी वकालत की और शायद कुछ लोगों ने इसे ले भी लिया.

परंतु मैं गलत था. रिलायंस (के तथाकथित मैनेजरों) की लालची प्रवृत्ति और उपयोगकर्ताओं को उल्लू बनाने की प्रवृत्ति ने इस योजना को पूरा फ्रॉड बना दिया है.

जानें कैसे-

मेरे रिलायंस के ब्रॉडबैंड का यह खाता हर महीने के 27 तारीख को रीसेट होता है. यानी कि अनयूज्ड डाटा जीरो हो जाता है और उस दिन 1 जीबी डाटा खाते में जमा हो जाता है.

परंतु यदि मैं 27 तारीख को अपने खाते में 1 जीबी डाटा जमा होने के तुरंत बाद भी इस कनेक्शन को चालू करता हूँ तो यह निम्न सूचना स्क्रीन पर दिखाता रहता है  -


यह अलर्ट कर बताता है कि आपके खाते में 1 एमबी से भी कम बैलेंस है! कभी कभी तो यह शून्य बैलेंस बताता है. जाहिर है कि यह संदेश उपयोग कर्ता को भ्रमित कर उससे नाहक ही रीचार्ज करवाने को प्रेरित कर लूटने की कोशिश की जाती है.

अब, जबकि उपयोगकर्ता के पास उसका डाटा बैलेंस जानने का कोई सीधा उपाय नहीं है, आपका कनेक्शन कभी भी इनऑपरेटिव हो जाता है - यानी डाटा बैलेंस जीरो बताता है - भले ही आपने 10 -20 प्रतिशत डाटा उपयोग किया हो. कोढ़ में खाज यह कि इसका डायलर जब भी कनेक्ट होता है, हर बार रिलायंस की भारी भरकम साइट खोलता है जिसमें फ्लैश आधारित विज्ञापनों की भरमार रहती है- यानी आपका कीमती डाटा फोकट में बेकार जाता है.

साथ ही, इस सुविधा के लिए ऑनलाइन बैलेंस चेक करने या डायलर के द्वारा बैलेंस चेक करने का कोई विकल्प ही नहीं है. जो विकल्प था, उसे समाप्त कर दिया गया है. रजिस्टर्ड उपयोगकर्ता के खाते में भी बैलेंस चेक करने का विकल्प नहीं है!

जब आप कस्टमर केयर फोन करते हैं तो वो चार्जेबल होता है, और अपना बैलेंस का स्टेटमेंट मांगने पर 25 रुपए जमा करवाने की बात की जाती है. वह भी एक बार के लिए!

और, एक समय तो रिलायंस सीडीएमए की कनेक्टिविटी बेहतरीन होती थी, मैंने तो चलती ट्रेन से भी पोस्टें लिखी हैं, मगर आजकल भोपाल जैसे शहर में भी सीडीएमए ब्रॉडबैंड ढंग से नहीं चलता और बाहरी स्थानों में तो कई जगह कनेक्शन भी नहीं मिलता.

मजबूरन मुझे इस लाइफटाइम कनेक्शन को कचरे के डब्बे में डालना पड़ रहा है और इसके विकल्प के तौर पर दूसरा कनेक्शन लेना पड़ रहा है.

मैं कोई पिछले पंद्रह-बीस वर्षों से इंटरनेट का उपयोग करता आ रहा हूँ, और कई कंपनियों के कनेक्शन इस बीच उपयोग कर देखे हैं, और छोटी मोटी शिकायतें हुई हैं, मगर यह इस तरह का पहला फ्रॉड है.

इस कनेक्शन और इस इंटरनेट सेवा प्रदाता  की घटिया सेवाओं के संबंध में आप भी अपने अनुभव साझा करें और जनता को आगाह करें.


टिप्पणियाँ

ब्लॉगर

---प्रायोजक---

---***---

---प्रायोजक---

---***---

---प्रायोजक---

---***---

विविध

---प्रायोजक---

---***---

|हिन्दी_$type=blogging$count=8$page=1$va=1$au=0$src=random

|हास्य-व्यंग्य_$type=complex$count=8$page=1$va=0$au=0$src=random

रचनाकार : हिंदी साहित्य का आनंद लें

---प्रायोजक---

---***---

|तकनीक_$type=blogging$au=0$count=7$page=1$src=random-posts

नाम

तकनीकी ,1,अनूप शुक्ल,1,आलेख,6,आसपास की कहानियाँ,127,एलो,1,ऐलो,1,कहानी,1,गूगल,1,गूगल एल्लो,1,चोरी,4,छींटे और बौछारें,143,छींटें और बौछारें,337,जियो सिम,1,जुगलबंदी,49,तकनीक,46,तकनीकी,689,फ़िशिंग,1,मंजीत ठाकुर,1,मोबाइल,1,रिलायंस जियो,2,रेंसमवेयर,1,विंडोज रेस्क्यू,1,विविध,374,व्यंग्य,512,संस्मरण,1,साइबर अपराध,1,साइबर क्राइम,1,स्पैम,10,स्प्लॉग,2,हास्य,2,हिन्दी,502,hindi,1,
ltr
item
छींटे और बौछारें: रिलायंस नेटकनेक्ट+ वायरलेस ब्रॉडबैंड का फ्रॉड
रिलायंस नेटकनेक्ट+ वायरलेस ब्रॉडबैंड का फ्रॉड
http://2.bp.blogspot.com/-xmnRz6pC3Ns/VZKzm-ZvtiI/AAAAAAAAkbQ/NmWSp4QCRKI/s320/reliance%2Bbroadband%2Bnetconnect%2B%252B%2Bfraud.JPG
http://2.bp.blogspot.com/-xmnRz6pC3Ns/VZKzm-ZvtiI/AAAAAAAAkbQ/NmWSp4QCRKI/s72-c/reliance%2Bbroadband%2Bnetconnect%2B%252B%2Bfraud.JPG
छींटे और बौछारें
https://raviratlami.blogspot.com/2015/06/blog-post_69.html
https://raviratlami.blogspot.com/
https://raviratlami.blogspot.com/
https://raviratlami.blogspot.com/2015/06/blog-post_69.html
true
7370482
UTF-8
सभी पोस्ट लोड किया गया कोई पोस्ट नहीं मिला सभी देखें आगे पढ़ें जवाब दें जवाब रद्द करें मिटाएँ द्वारा मुखपृष्ठ पृष्ठ पोस्ट सभी देखें आपके लिए और रचनाएँ विषय ग्रंथालय SEARCH सभी पोस्ट आपके निवेदन से संबंधित कोई पोस्ट नहीं मिला मुख पृष्ठ पर वापस रविवार सोमवार मंगलवार बुधवार गुरूवार शुक्रवार शनिवार रवि सो मं बु गु शु शनि जनवरी फरवरी मार्च अप्रैल मई जून जुलाई अगस्त सितंबर अक्तूबर नवंबर दिसंबर जन फर मार्च अप्रैल मई जून जुला अग सितं अक्तू नवं दिसं अभी अभी 1 मिनट पहले $$1$$ minutes ago 1 घंटा पहले $$1$$ hours ago कल $$1$$ days ago $$1$$ weeks ago 5 सप्ताह से भी पहले फॉलोअर फॉलो करें यह प्रीमियम सामग्री तालाबंद है STEP 1: Share to a social network STEP 2: Click the link on your social network सभी कोड कॉपी करें सभी कोड चुनें सभी कोड आपके क्लिपबोर्ड में कॉपी हैं कोड / टैक्स्ट कॉपी नहीं किया जा सका. कॉपी करने के लिए [CTRL]+[C] (या Mac पर CMD+C ) कुंजियाँ दबाएँ