बुधवार, 10 जनवरी 2007

हिन्दी लेखक डिज़िट में...

देवेन्द्र पारख का हिन्दी राइटर डिजिट सीडी पर

जी हाँ, देवेन्द्र पारख का मुफ़्त सॉफ़्टवेयर - हिन्दी राइटर संस्करण 1.4.a , डिजिट पत्रिका के जनवरी 2007 के अंक के साथ उपलब्ध सीडी में संलग्न किया गया है.

इससे निश्चित रूप से डिजिट पत्रिका के लाखों पाठकों को न सिर्फ इसकी जानकारी मिल सकेगी, बहुतों के लिए, जो हिन्दी के बारे में कम जानकारी रखते हैं या जान नहीं पाते, नई संभावनाएँ पैदा करेगा.

देवेन्द्र को बधाई!

संबंधित विषयों पर अन्य आलेख:

आशीष का हिन्दी औजार

हिन्दी में ऑफ़िस सूट

हिन्दी शब्द संसाधक

Tag ,,,

Add to your del.icio.usdel.icio.us Digg this storyDigg this

3 टिप्पणियाँ./ अपनी प्रतिक्रिया लिखें:

  1. यह उपकरण एकदम मस्त है, पर इसका पूर्ण उपयोग अभी तक नहीं कर पाया हूँ. पता नहीं क्या समस्या है, स्थापित करने के बाद जब भी इसको चलाता हूँ, यह नैपत्य में चला जाता है. अगर वर्ड आदी में टंकित करो तो वर्तनी जरूर ठीक करता है. फिलहाल इसे वर्तनी-जाँचक के रूपमें उपयोग कर रहा हूँ. डिजीट में शामिल होने पर लोगो को पता तो चलेगा की हिन्दी में भी टाइप होती है.

    उत्तर देंहटाएं
  2. अच्छी बात यअह है कि डिजिट जैसी पत्रिका जो लोग पढ़ते हैं वे तकनीकि ज्ञान रखते हैं तथा बड़ी संख्या में दूसरों को भी प्रेरित करते हैं। :) अच्छा है।

    उत्तर देंहटाएं
  3. इसके शब्दकोश में शब्द जोड़ने का विकल्प मिल जाए, तो यह और भी बेहतर होगा। वैसे यह अपनी तरह का लाजवाब साफ्टवेयर तो है ही।

    उत्तर देंहटाएं

आपकी अमूल्य टिप्पणियों के लिए आपका हार्दिक धन्यवाद.
कृपया ध्यान दें - स्पैम (वायरस, ट्रोजन व रद्दी साइटों इत्यादि की कड़ियों युक्त)टिप्पणियों की समस्या के कारण टिप्पणियों का मॉडरेशन लागू है. अतः आपकी टिप्पणियों को यहां पर प्रकट होने में कुछ समय लग सकता है.

----

----

नया! छींटे और बौछारें का आनंद अपने स्मार्टफ़ोन पर बेहतर तरीके से लें. गूगल प्ले स्टोर से छींटे और बौछारें एंड्रायड ऐप्प image इंस्टाल करें. ---