हिंदी कंप्यूटिंग समस्या समाधान हेतु खोजें

ईवीएम में छेड़छाड़ के ये हैं पूरे सौ, आईआईटीयाना तरीके….

साझा करें:

  ईवीएम से छेड़छाड़ के आपको कितने तरीके पता हैं? [ads-post]  यदि आप एक आईआईटी इंजीनियर हैं तो शर्तिया आपको ये दस तरीके तो पता होंगे ही–...

image 
ईवीएम से छेड़छाड़ के आपको कितने तरीके पता हैं?
[ads-post] 
यदि आप एक आईआईटी इंजीनियर हैं तो शर्तिया आपको ये दस तरीके तो पता होंगे ही–

1. एक हथौड़ी लें, ईवीएम पर दन्न से दे मारें. बल्कि हथौड़ा ठीक रहेगा. वो भी लुहार वाला.

2. एक प्लायर लें, ईवीएम के बटनों को, फिर सर्किट को और अंत में प्रोसेसर व रोम को प्लायर की सहायता से क्रम से उखाड़ें. बेतरतीब से उखाड़ने में न तो ईवीएम को मजा आएगा न देखने वालों को.

3. ईवीएम के बैटरी कंपार्टमेंट को खोलें और उसमें सीधे 440 वोल्ट का करेंट दें. करेंट कैसे दें यदि नहीं पता तो आईआईटी में फिर से एडमीशन लें. इस बार सब्जैक्ट मेटलर्जी लें. इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में करेंट कैसे देना यह नहीं सिखाया जाता. वैसे, सीखकर भी क्या हासिल होगा? थ्योरी और प्रैक्टिक में जमीन आसमान का अंतर होता है. आजकल करेंट वैसे भी फेज़ में नहीं आती, आती भी है तो बार बार जाती है जबकि न्यूट्रल और अर्थ में आती है तो फिर जाती नहीं. 

4. गैस बर्नर को चालू करें. सब्सिडी छोड़ी गई वाली गैस से छेड़छाड़ अच्छी होगी. हाँ, तो गैस जलाएँ, उस पर चाय की पतीली जिस तरह रखी जाती है उस तरह ईवीएम को रखें. मस्त छेड़छाड़ होगी. सुगंध सूंघकर धुंआ देखकर एनजीटी वाले आ धमकेंगे ऐसा अगर सोच रहे हैं तो निश्चिंत रहें, ऐसा कुछ नहीं होगा. उनके अपने एजेंडे हैं, उनकी अपनी अलग समस्याएँ हैं.

5. एक हेलिकॉफ्टर किराए पर लें. चार्टर्ड हो तो उत्तम. मालिकाना हो तो सर्वोत्तम. फिर पंद्रह हजार फुट की ऊँचाई से ईवीएम को नीचे गिराएं. यदि तीस हजार फुट ऊंचे से गिराएंगे तो छेड़छाड़ सर्वोत्तम तो होगी ही, छेड़छाड़ का सबूत भी नहीं मिलेगा.

6. सर्वोच्च न्यायालय की रोक के बावजूद बाजार में बेधड़क बिक रहे एसिड का पूरा एक ड्रम खरीदें. उस ड्रम में ईवीएम को डाल दें. बड़ी रासायनिक किस्म की छेड़छाड़ होगी, पूरी तरह विकृत करती हुई. बाजार में यदि एसिड न मिले तो मुहल्ले के मजनूं के पास शर्तिया बढ़िया स्टॉक होगा, और असली भी और सस्ती भी.

7. ईवीएम को पेचकस की सहायता से ठीक से खोलें. सर्किट बोर्ड अलग करें. डीसॉल्डरिंग मशीन से सारे कंपोनेंट अलग करें. डीसॉल्डरिंग मशीन चलाना नहीं आता तो आईटीआई में वेल्डिंग कोर्स में एडमीशन लें. आईआईटी व आईटीआई में केवल अक्षरों के क्रम का अंतर है.

8. ईवीएम को लेकर किसी जलाशय के किनारे जाएँ. अच्छा होगा उस जलाशय के किनारे जाएँ दुर्गा गणेश आदि विसर्जित होते हैं. ईवीएम को भी उसी तरह विसर्जित करें. यह नारा भी लगाएं – ईवीएम तोरया, अगले चुनाव तू मत आ! (यह भी ठीक रहेगा - ईवीएम मोरया, अगला चुनाव मुझे जितवा)

9. मटन काटने वाला छुरा लें. आजकल यह बहुतायत में कबाड़ियों के पास मिल रहा है. ईवीएम को इससे काटें. समस्या हो तो गौरक्षक सेना की सहायता लें.

10. शराब दुकान जाएँ. ताज़ा ताज़ा राष्ट्रीय राजमार्ग से डीनोटीफ़ाई होकर अर्बन सिटी सड़क के किनारे की शराब दुकान हो तो ज्यादा अच्छा. ईवीएम को सामने रखें और अपनी पसंद की वह्सिकी या रम के तीन चार तग़ड़े शॉट मारें. दारू नहीं पीते हों तो भोलेनाथ की पसंदीदा प्रसाद स्वरूप भाँग / गांजे की दुकान में ठंडाई या सुट्टे का शॉट मारें. आप पूछेंगे कि ईवीएम में छेड़छाड़ कहाँ हो रही है? हो रही है भाई, बखूबी हो रही है. थोड़ा नशा चढ़ने दो. फिर दिखेगा कि एक नहीं, दस ^ दस तरीकों से हो रही है!

भूल से, यदि आप आईआईटीएन नहीं हैं, तो फिर आपके अपने तरीके होंगे ईवीएम में छेड़छाड़ के. जरा हमें भी तो बता दें?













टिप्पणियाँ

ब्लॉगर: 3
Loading...
.... विज्ञापन ....

-----****-----

-- विज्ञापन --

---

|हिन्दी_$type=blogging$count=8$page=1$va=1$au=0$src=random

-- विज्ञापन --

---

|हास्य-व्यंग्य_$type=complex$count=8$page=1$va=0$au=0$src=random

-- विज्ञापन --

---

|तकनीक_$type=blogging$au=0$count=7$page=1$src=random-posts

नाम

तकनीकी ,1,अनूप शुक्ल,1,आलेख,6,आसपास की कहानियाँ,127,एलो,1,ऐलो,1,गूगल,1,गूगल एल्लो,1,चोरी,4,छींटे और बौछारें,143,छींटें और बौछारें,337,जियो सिम,1,जुगलबंदी,49,तकनीक,40,तकनीकी,683,फ़िशिंग,1,मंजीत ठाकुर,1,मोबाइल,1,रिलायंस जियो,2,रेंसमवेयर,1,विंडोज रेस्क्यू,1,विविध,371,व्यंग्य,508,संस्मरण,1,साइबर अपराध,1,साइबर क्राइम,1,स्पैम,10,स्प्लॉग,2,हास्य,2,हिन्दी,496,hindi,1,
ltr
item
छींटे और बौछारें: ईवीएम में छेड़छाड़ के ये हैं पूरे सौ, आईआईटीयाना तरीके….
ईवीएम में छेड़छाड़ के ये हैं पूरे सौ, आईआईटीयाना तरीके….
https://lh3.googleusercontent.com/-rC_s_hqDq8c/WPETInwV5qI/AAAAAAAA4Jw/GDpd8Xi6Jrs/image_thumb%25255B2%25255D.png?imgmax=800
https://lh3.googleusercontent.com/-rC_s_hqDq8c/WPETInwV5qI/AAAAAAAA4Jw/GDpd8Xi6Jrs/s72-c/image_thumb%25255B2%25255D.png?imgmax=800
छींटे और बौछारें
https://raviratlami.blogspot.com/2017/04/blog-post_14.html
https://raviratlami.blogspot.com/
https://raviratlami.blogspot.com/
https://raviratlami.blogspot.com/2017/04/blog-post_14.html
true
7370482
UTF-8
सभी पोस्ट लोड किया गया कोई पोस्ट नहीं मिला सभी देखें आगे पढ़ें जवाब दें जवाब रद्द करें मिटाएँ द्वारा मुखपृष्ठ पृष्ठ पोस्ट सभी देखें आपके लिए और रचनाएँ विषय ग्रंथालय खोजें सभी पोस्ट आपके निवेदन से संबंधित कोई पोस्ट नहीं मिला मुख पृष्ठ पर वापस रविवार सोमवार मंगलवार बुधवार गुरूवार शुक्रवार शनिवार रवि सो मं बु गु शु शनि जनवरी फरवरी मार्च अप्रैल मई जून जुलाई अगस्त सितंबर अक्तूबर नवंबर दिसंबर जन फर मार्च अप्रैल मई जून जुला अग सितं अक्तू नवं दिसं अभी अभी 1 मिनट पहले $$1$$ minutes ago 1 घंटा पहले $$1$$ hours ago कल $$1$$ days ago $$1$$ weeks ago 5 सप्ताह से भी पहले फॉलोअर फॉलो करें यह प्रीमियम सामग्री तालाबंद है चरण 1: साझा करें. चरण 2: ताला खोलने के लिए साझा किए लिंक पर क्लिक करें सभी कोड कॉपी करें सभी कोड चुनें सभी कोड आपके क्लिपबोर्ड में कॉपी हैं कोड / टैक्स्ट कॉपी नहीं किया जा सका. कॉपी करने के लिए [CTRL]+[C] (या Mac पर CMD+C ) कुंजियाँ दबाएँ