फ्लिपकार्ट से 1000 शानदार म्यूजिक एलबम डाउनलोड करें एकदम मुफ़्त!

image

आप कहेंगे, सांग्स.पीके क्या बंद हो गया है? या फिर गली-गली बिकने वाले 20 रुपल्ली के एमपी-3 डीवीडी पर क्या बैन लग गया है?

नहीं. ऐसा नहीं है. सांग्स.पीके धड़ल्ले से चल रहा है और 20 रुपल्ली के एमपी3 डीवीडी में हर किस्म का गीत संगीत आप खरीद सकते हैं. परंतु, एक तो यह गैरकानूनी है, दूसरा, अपवादों को छोड़ इनकी क्वालिटी एकदम घटिया रहती है.

तो, यदि आप बढ़िया क्वालिटी में एमपी3 म्यूजिक एलबम डाउनलोड करना चाहते हैं (आपको 128 तथा 320 केबीपीएस में से चुनने का विकल्प मिलता है, और जाहिरा तौर पर अच्छी क्वालिटी के लिए 320 केबीपीएस चुनें) वह भी एकदम मुफ़्त तो फ्लिपकार्ट पर उसके एमपी3 म्यूजिक डाउनलोड साइट पर जाएं. वहाँ अपनी सेवा के शानदार एक वर्ष पूरे होने पर आने वाले दस दिनों तक नित्य 100 एलबम निःशुल्क डाउनलोड की सुविधा दी गई है.

मैंने आज कुछ एलबम डाउनलोड किए. क्वालिटी वाकई बेहद शानदार है. यदि आपको वाकई अच्छी क्वालिटी का एमपी3 गीत-संगीत डाउनलोड करना है तो अवश्य आजमाएं. डाउनलोड करने के लिए इस लिंक पर जाएं -

http://www.flipkart.com/flyte/birthday

फिर वहाँ से अपने पसंदीदा संगीत कैटलॉग पर क्लिक कर जहाँ FREE लिखा है उस एलबम के डाउनलोड लिंक पर क्लिक कर डाउनलोड करें. आपको फ्लिपकार्ड का पंजीकृत उपयोगकर्ता होना आवश्यक है. यदि नहीं हैं, तो पंजीकरण बेहद आसान है.

अच्छे, तेज व ढेर सारी फ़ाइलों को एक साथ डाउनलोड करने के लिए फ्लाइट डाउनलोड मैनेजर का इस्तेमाल करें. इसे यहाँ - http://flipkart.com/help/downloadmanager  से डाउनलोड कर इंस्टाल करें

मैंने पाया है कि कुछ मामलों में मेरे हंगामा.कॉम से पैसे देकर डाउनलोड किए एमपी3 की क्वालिटी से भी बेहतर है यह मुफ़्त का माल.

टिप्पणियाँ

  1. वाह, अभी उपयोग में लाते हैं।

    उत्तर देंहटाएं
  2. वाह ये गजब ऑफ़र है, परंतु यह केवल भारत के लिये है, हमें भी कई क्लासिकल डाऊनलोड करना थे, परंतु भारत के बाहर होने के कारण यह सुविधा फ़्लिपकार्ट हमें नहीं दे रहा है :(

    उत्तर देंहटाएं
  3. मैंने गाने डाउनलोड किये , जो वेबसाइट के हिसाब से 320 केबीपीएस के थे , लेकिन जब प्रॉपर्टी में डिटेल्स देखा तो वो 128 केबीपीएस ही दिखा रहा था। ये क्या चक्कर है सर .

    उत्तर देंहटाएं
  4. पंकज जी, मेरे डाउनलोड में भी अपवाद स्वरूप कुछ कुछ फ़ाइलें 128 केबीपीएस में हुई हैं, जबकि मैंने 320 केबीपीएस ही चुना था. शायद उस क्वालिटी की फ़ाइल डाउनलोड हेतु उपलब्ध न होने के कारण ऐसा हुआ हो...

    उत्तर देंहटाएं
  5. सब कुछ तो ठीक है किंतु आजकल ब्लाग बहुत अंतराल के बाद लिखा जा रहा है जो हमारे इंतजार को शिथिल कर रहा है. आशा है कि जल्दी जल्दी पोस्टें पढ़ने को मिलती रहेंगी.

    उत्तर देंहटाएं
    उत्तर
    1. यादव जी, आपकी शिकायत पर जरूर ध्यान दिया जाएगा :)

      हटाएं
  6. मेरी समझ में तो कुछ नहीं आता। दोनों बेटों को फारवर्ड कर दिया है।

    उत्तर देंहटाएं
  7. आज की ब्लॉग बुलेटिन अरे रुक जा रे बंदे ... अरे थम जा रे बंदे - ब्लॉग बुलेटिन मे आपकी पोस्ट को भी शामिल किया गया है ... सादर आभार !

    उत्तर देंहटाएं
  8. >> मैंने पाया है कि कुछ मामलों में मेरे हंगामा.कॉम से पैसे देकर
    >> डाउनलोड किए एमपी3 की क्वालिटी से भी बेहतर है यह मुफ़्त का माल.

    यदि पैसे देकर भी फ्लिपकार्ट से संगीत डाऊनलोड करते हैं तो हंगामा.कॉम से बेहतर क्वालिटी पाएँगे। फ्लिपकार्ट पर अधिकतर नई एल्बम और काफ़ी सारी पुरानी एल्बम 320kbps vbr पर मिल जाती हैं, हंगामा पर 128kbps की ही क्वालिटी है। और दाम के हिसाब से भी फ्लिपकार्ट मुझे बेहतर लगा।

    उत्तर देंहटाएं
  9. बहुत सही कहा आपने पीके घटिया हैँ , गानोँ की मार्केटिँग वेल्यू घटा दी ।

    उत्तर देंहटाएं
  10. BlogVarta.com पहला हिंदी ब्लोग्गेर्स का मंच है जो ब्लॉग एग्रेगेटर के साथ साथ हिंदी कम्युनिटी वेबसाइट भी है! आज ही सदस्य बनें और अपना ब्लॉग जोड़ें!

    धन्यवाद
    www.blogvarta.com

    उत्तर देंहटाएं
  11. बेनामी5:39 pm

    बहुत अच्‍छी जानकारी हैं
    www.kanoonisalah.in
    http://kanoonisalah.in/

    उत्तर देंहटाएं
  12. बहुत अच्छी जानकारी दी है सर जी...

    उत्तर देंहटाएं

एक टिप्पणी भेजें

आपकी अमूल्य टिप्पणियों के लिए आपका हार्दिक धन्यवाद.
कृपया ध्यान दें - स्पैम (वायरस, ट्रोजन व रद्दी साइटों इत्यादि की कड़ियों युक्त)टिप्पणियों की समस्या के कारण टिप्पणियों का मॉडरेशन लागू है. अतः आपकी टिप्पणियों को यहां पर प्रकट होने में कुछ समय लग सकता है.

विशाल लाइब्रेरी में से पढ़ें >

अधिक दिखाएं

---------------

छींटे और बौछारें का आनंद अपने स्मार्टफ़ोन पर बेहतर तरीके से लें. गूगल प्ले स्टोर से छींटे और बौछारें एंड्रायड ऐप्प image इंस्टाल करें.

इंटरनेट पर हिंदी साहित्य का खजाना:

इंटरनेट की पहली यूनिकोडित हिंदी की सर्वाधिक प्रसारित व लोकप्रिय ईपत्रिका में पढ़ें 10,000 से भी अधिक साहित्यिक रचनाएँ

हिन्दी कम्प्यूटिंग के लिए काम की ढेरों कड़ियाँ - यहाँ क्लिक करें!

.  Subscribe in a reader

इस ब्लॉग की नई पोस्टें अपने ईमेल में प्राप्त करने हेतु अपना ईमेल पता नीचे भरें:

FeedBurner द्वारा प्रेषित

ऑनलाइन हिन्दी वर्ग पहेली खेलें

***

Google+ Followers

फ़ेसबुक में पसंद करें