शुक्रवार, 26 अगस्त 2011

असली बंगला खरीदने की औक़ात नहीं है? यहाँ चले आइए...

ये आभासी योजना तो, लगता है जैसे हम ग़रीबों के लिए ही बनाई गई है.

बीस हजार स्क्वेयर फ़ीट जमीन पर लैंडस्केपिंग गार्डन के साथ स्वयं के स्वीमिंग पूल युक्त पैंटहाउस का सपना मेरा सदा से रहा है. पर इतना पैसा मेरे पास कभी भी नहीं हो सकता और मेरा ये ख्वाब कभी पूरा नहीं हो सकता ये भी मुझे अच्छी तरह मालूम है.

मगर वास्तविक दुनिया में न सही, इंटरनेटी-आभासी दुनिया में, इस तरह के भव्य आभासी जमीन और बंगले का मालिक तो अब मैं बन ही सकता हूँ. वो भी कौड़ियों के मोल.

आप भी शानदार बंगले, महल, रैंच, पैंटहाउस और न जाने क्या क्या कौड़ियों के मोल खरीद सकते हैं इस इंटरनेटी आभासी दुनिया में. यहाँ तक कि पूरा का पूरा आईलैंड भी आप खरीद सकते हैं. हाँ, आभासी दुनिया में आभासी बंगले और ज़मीन खरीदने के लिए आपको रोकड़ा असली, और नक़दी लगेगा. अलबत्ता आप आभासी पैसे लिंडेन डॉलर (सेकंड लाइफ़) अथवा बिटक्वाइन का प्रयोग जरूर कर सकते हैं.

उदाहरण के लिए, नीचे दिया गया खूबसूरत आइलैंड आप मात्र 80 डॉलर में खरीद सकते हैं -

image

इन आभासी प्रॉपर्टी को बेच बेच कर एंशे चुंग विश्व की पहली आभासी करोड़पति बन चुकी हैं.

image

आप भी सस्ते में प्रॉपर्टी खरीदना चाहते हैं? अजूरआईलैण्ड में (वस्तुतः सेकण्ड-लाइफ़ - आभासी गेमिंग दुनिया के अंदर) आपका स्वागत है. और ये रही ताज़ा क़ीमतें -

image

है न एकदम सस्ता? तो इससे पहले कि महंगाई रानी के पैर यहाँ भी पड़ें, अपनी प्रॉपर्टी खरीद लेते हैं. और, कौन जाने, आने वाले दिनों में ये हमें भी प्रॉफ़िट दे जाए!

5 टिप्पणियाँ./ अपनी प्रतिक्रिया लिखें:

  1. आभासी के लिए बहुत महंगा है जी. हम तो फ्री के सपने देखते हैं :)

    उत्तर देंहटाएं
  2. आभासी ही है तब पूरी आकाशगंगा ही ले लेते हैं और वह भी कल्पना में। क्यों?

    उत्तर देंहटाएं
  3. रवि सर, ’एंशे चुंग’ का पूरा परिचय देंगे? :)

    उत्तर देंहटाएं
  4. चलिये, अच्छी सी जगह ढूढ़ते हैं।

    उत्तर देंहटाएं
  5. खरीद तो लें सर जी किन्‍तु रख-रखाव का क्‍या होगा। इसलिए अपन तो बैरागी ही भले।

    उत्तर देंहटाएं

आपकी अमूल्य टिप्पणियों के लिए आपका हार्दिक धन्यवाद.
कृपया ध्यान दें - स्पैम (वायरस, ट्रोजन व रद्दी साइटों इत्यादि की कड़ियों युक्त)टिप्पणियों की समस्या के कारण टिप्पणियों का मॉडरेशन लागू है. अतः आपकी टिप्पणियों को यहां पर प्रकट होने में कुछ समय लग सकता है.

----

----

नया! छींटे और बौछारें का आनंद अपने स्मार्टफ़ोन पर बेहतर तरीके से लें. गूगल प्ले स्टोर से छींटे और बौछारें एंड्रायड ऐप्प image इंस्टाल करें. ---