सोमवार, 20 जून 2011

गीत-संगीत के दीवानों, कोक-स्टूडियो@एमटीवी देखा-सुना क्या?

coke studio mtv

भारत में टीवी पर गीत-संगीत के कार्यक्रमों के बेहद बुरे हाल हैं. या  तो आप 24x7 सड़ियल गानों के प्रोमो देखने को अभिशप्त होते हैं या फिर उतने ही सड़ियल - एसएमएस वोटिंग के लिए ऑप्टीमाइज़्ड नॉट सो इंडियन आइडल या पा रे गा मा धा (उल्टा लिख दिया तो क्या फ़र्क़ पड़ता है?) जैसे रियलिटी शो से काम चलाना पड़ता है, जिनमें गीत संगीत तो 'रीयल' बिलकुल नहीं होता.

coke studio mtv india shankar mahadevan

परंतु आपके इस अनुभव को सिरे से बदलने आ गया है एमटीवी का प्रोग्राम कोक स्टूडियो@एमटीवी.

पहले तो मैंने सोचा था कि यह प्रोग्राम भी दूसरे संगीत प्रोग्रामों की तरह सामान्य या औसत किस्म का, और अनरीयल ही  होगा. मगर मैं गलत था.

इसका पहला एपीसोड शुक्रवार 17 जून 2011 को एमटीवी पर दिखाया गया. और क्या खूब प्रोग्राम रहा यह. यदि आपने अब तक इसे नहीं देखा है तो बारंबार चल रहे इसके री-रन में अवश्य देखें. इसके अगले नए एपीसोड प्रति शुक्रवार  शाम 7 बजे दिखाए जाएंगे.

कोक-स्टूडियो@एमटीवी (coke-studio@mtv)  के विदेशी शो विदेशों में भी खासे लोकप्रिय रहे हैं. और भारत में भी यह लोकप्रियता के रेकॉर्ड तोड़ने के लिए पूरी तरह से सेट है.

इसके इस सीजन में जो बड़े नाम जुड़े हैं उनमें से कुछ हैं -

कैलाश खेर, शान, शफ़ाकत - अमानत अली, कोलोनियल कजिन्स, शंकर महादेवन, सुनिधि चौहान, वडाली ब्रदर्स, चिन्ना पोन्नु, साबरी ब्रदर्स, रिचा शर्मा इत्यादि. संयोजन लेस्ली लुइस का है.

---

8 टिप्पणियाँ./ अपनी प्रतिक्रिया लिखें:

  1. यह कार्यक्रम मैंने भी देखा. ताज़ी हवा के झोंके से लगा... प्रतिष्ठित रूढ़ियों को तोड़ता हुआ सा. बस कहीं आगे चलकर ये भी दोयम दर्ज़े का पैरोडी या रिमिक्स टाइप होकर ही न रह जाए यह कार्यक्रम, यही कामना करता हूं.

    उत्तर देंहटाएं
  2. नहीं देखा है। देखता हूं।

    उत्तर देंहटाएं
  3. बढिया सूचना के लिए आभार। अगली बार देखते हैं बशर्ते कि टीवी फ़्री हो... आखिर पत्नी के टेस्ट का भी खयाल रखना पड़ता है ना :)

    उत्तर देंहटाएं
  4. यु ट्युब के अलावा कोइ और जरिया इस कार्यक्रम को इंडिया के बहार देखने का?

    उत्तर देंहटाएं
  5. लग रहा है कि बहुत अच्छा है।

    उत्तर देंहटाएं
  6. @krunalc जी इसके सारे एपिसोड आप कोक studeo की वेबसाइट पर देख सकते है |http://www.cokestudio.com.pk/

    उत्तर देंहटाएं
  7. देख-सुन पाया था यह कार्यक्रम
    रूचिकर है सच में

    उत्तर देंहटाएं

आपकी अमूल्य टिप्पणियों के लिए आपका हार्दिक धन्यवाद.
कृपया ध्यान दें - स्पैम (वायरस, ट्रोजन व रद्दी साइटों इत्यादि की कड़ियों युक्त)टिप्पणियों की समस्या के कारण टिप्पणियों का मॉडरेशन लागू है. अतः आपकी टिप्पणियों को यहां पर प्रकट होने में कुछ समय लग सकता है.

----

----

नया! छींटे और बौछारें का आनंद अपने स्मार्टफ़ोन पर बेहतर तरीके से लें. गूगल प्ले स्टोर से छींटे और बौछारें एंड्रायड ऐप्प image इंस्टाल करें. ---