ब्लॉगर सहायता : पूरा हिन्दी में?


ब्लॉगर सहायता यहाँ पर अब पूरा हिन्दी में उपलब्ध है. परंतु अभी इस पर कार्य जारी है ऐसा प्रतीत होता है. कहीं कड़ियाँ छूटी हैं (28 वीं कड़ी के बाद काम नहीं कर रहा) तो कहीं चित्र के लिंक नहीं दिए गए हैं. भाषा भी सपाट, जल्दी से समझ में जल्दी नहीं आने लायक व ज्यादा ही तकनीकी प्रतीत होती है. मगर फिर भी, चलिए हिन्दी में सम्पूर्ण सहायता (लगभग सभी विषयों को शामिल किया गया है) ब्लॉगर में अब उपलब्ध हो ही गई है तो इसके लिए साधुवाद तो देना ही होगा!

ब्लॉगर सहायता

नीचे हमारे सबसे ज़्यादा अकसर पूछे जाने वाले प्रश्नों के उत्तर दिए गए हैं. आपको निम्नलिखित भाषाओं में और अधिक विस्तृत सहायता सामग्री मिल सकती हैः

English (US)

अकसर पूछे जाने वाले प्रश्नः

  1. मैं ब्लॉगर खाता कैसे बनाऊँ?
  2. मैं ब्लॉगर ब्लॉग कैसे बनाऊँ?
  3. मैं ब्लॉगर कैसे पोस्ट करूँ?
  4. मैं तस्वीरें कैसे पोस्ट करूँ?
  5. मैं लॉगइन नहीं हो पा रही/रहा. मैं क्या करूँ?
  6. मैं ब्लॉग कैसे हटाऊँ?
  7. मैं अपना खाता कैसे रद्द करूँ?
  8. क्या मेरा ऐसा ब्लॉग हो सकता है, जिस पर एक से अधिक व्यक्ति पोस्ट करें?
  9. मैं अपनी प्रोफ़ाइल में अपनी तस्वीरें कैसे जोड़ सकती/सकता हूँ?
  10. मैं अपने बाहरी वेब होस्ट में FTP (या sFTP) संपर्क कैसे सेटअप करूँ?
  11. अपने ब्लॉग पर मैं कस्टम डोमेन का प्रयोग कैसे करूँ?
  12. ब्लॉगर मोबाइल कैसे काम करता है?
  13. मैं अपनी पोस्ट को लेबल कैसे करूँ?
  14. मैं अपने ब्लॉग में AdSense कैसे जोड़ूँ?
  15. मैं अपने ब्लॉग के लिए साइट फ़ीड कैसे सक्षम करूँ?
  16. "ध्वज" बटन क्या है?
  17. मैं अपने ब्लॉग पर टिप्पणियाँ कैसे मॉडरेट करूँ?
  18. मैं ब्लॉगर की रूपाकार विशेषता का प्रयोग कैसे करूँ?
  19. मेरे पोस्टिंग फ़ॉर्म पर शब्द पुष्टिकरण क्यों है?
  20. मेरा ब्लॉग अक्षम क्यों किया गया है?
  21. क्या मैं पोस्टिंग के समय कुँजीपटल शॉर्टकट का प्रयोग कर सकती/सकता हूँ?
  22. मैं लिप्यंतरण विशेषता का प्रयोग कैसे करूँ?
  23. मैं ब्लॉगर के पोस्ट संपादक का प्रयोग कैसे करूँ?
  24. मैं अपने ब्लॉग के लिए कस्टम डोमेन कहाँ ख़रीद सकती/सकता हूँ?
  25. मैं अपने ब्लॉग में प्रदर्शित तिथियों का फ़ॉरमेट कैसे बदल सकती/सकता हूँ?
  26. पोस्ट टेम्प्लेट क्या है?
  27. वापसी लिंक क्या हैं और मैं उनका प्रयोग कैसे करूँ?
  28. शब्द पुष्टिकरण विकल्प क्या है?
  29. क्या मैं अपने ब्लॉग के रूपाकार का HTML संपादित कर सकती/सकता हूँ?
  30. मेरे ब्लॉग का शीर्षक कहाँ प्रकट होगा?
  31. URL क्या है?
  32. "सूचीबद्ध करना" सेटिंग क्या करती है?
  33. एन्कोडिंग सेटिंग क्या करती है?
  34. FTP सर्वर क्या है?
  35. पथ क्या है?
  36. सूची के मुकाबले समूचे ब्लॉग को पुनः प्रकाशित करने में क्या अंतर है?

पूरा सहायता आलेख यहाँ पढ़ें
विषय:

एक टिप्पणी भेजें

कई महीनों से है वैसे, पर प्रकाशित करने के लिए धन्यवाद।

कई महीनों से? ऐसे ही अधूरा? हद् है!!!

अगर इन सब सवालों के जवाब मिल जाए तो ये पोस्ट तो जी धांसू है।

तकनीकी जानकारी देने मे आप का कोई जवाब नही. धन्यवाद रवि जी, आपके कारण ही हमारे जैसे कितने लोंगों ने ब्लॉगिंग शुरू की.

आपकी अमूल्य टिप्पणियों के लिए आपका हार्दिक धन्यवाद.
कृपया ध्यान दें - स्पैम (वायरस, ट्रोजन व रद्दी साइटों इत्यादि की कड़ियों युक्त)टिप्पणियों की समस्या के कारण टिप्पणियों का मॉडरेशन लागू है. अतः आपकी टिप्पणियों को यहां पर प्रकट होने में कुछ समय लग सकता है.

[blogger][facebook]

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget