माफ़ कीजिएगा, आईई चाहिए ...


इंटरनेट एक्सप्लोरर के बगैर काम नहीं चलेगा भाई...

बीएसएनएल 1 जनवरी 2007 से अपने ब्रॉडबॅण्ड की दरों में खासी कमी कर रहा है. इस खुशी के मौके पर उनके जाल स्थल पर अपना ब्रॉडबॅण्ड इस्तेमाल की जानकारी लेने पहुँचा तो क्या पाया?

(ऊपर दिए गए स्क्रीनशॉट ने) मेरा अभिनंदन कुछ यूँ किया :

माफ़ कीजिएगा, आईई (इंटरनेट एक्सप्लोरर) चाहिए.

आईई क्यों? ऑपेरा, मॉज़िल्ला या फिर कॉन्करर क्यों नहीं? इसके माने कि जो विंडोज इस्तेमाल नहीं करते हैं (सुन रहे हैं उन्मुक्त जी?), सिर्फ लिनक्स या मॅक इस्तेमाल करते हैं उनके लिए बीएसएनएल के जाल-स्थल के दरवाजे तो पूरी तौर से बन्द? यह तो जबरदस्ती आईई इस्तेमाल करने के लिए ललकारे जाने वाली बात हुई!

जहाँ माइक्रोसॉफ़्ट द्वारा ब्लॉगरों को लॅपटॉप के घूँस दिए जाने की चर्चा हो रही है ताकि उनके विंडोज विस्टा के बारे में (अच्छा) लिखें, क्या बीएसएनएल को आईई इस्तेमाल करने-करवाने के लिए ऐसा ही कुछ तो नहीं मिलगया...?

या बीएसएनएल के साइट एडमिनिस्ट्रेटर को यह नहीं पता कि आधी दुनिया आईई से उबर चुकी है?

Tag ,,,
विषय:

एक टिप्पणी भेजें

बेनामी

रवी जी इसका तो कोई जवाब नहीं यहां तो बिना लैपटॉप मिले

इस प्रकार की जबरदस्ती तो बरदास्त नहीं की जा सकती. यह तो वैसा ही हुआ की आप मेरे घर आईये जरूर मगर फलां फलां गाड़ी में ही आएं वरना बाहर से टरका दिये जाओगे

रवि जी, यह मुद्दा इंग्लिश ब्लॉग्स पर खासा चर्चित रहा है। सच है बी० एस० एन० एल० पता नहीं कौन से जमाने में जी रहा है। फायरफॉक्स के लिए एक तरीका तो IE Tab https://addons.mozilla.org/firefox/1419/ एक्सटेंशन प्रयोग करने का है पर सुना है कि यह एक्सटेंशन Memory Leak करती है।

अरे भई, हो सकता है कि इसमें BSNL वालों की गलती न हो, वरन्‌ उनकी वेबसाइट बनाने वालों की गलती हो। अब किसी ऐरे-गैरे को बनाने के लिए दे दी होगी, उन्होंने IE संबन्धित जावास्क्रिप्ट आदि प्रयोग की होगी और बाद में प्रतिबन्ध लगा दिया ताकि अन्य ब्राऊज़रों में साइट गड़बड़ाए नहीं। ;)

वैसे आप User Agent Switcher नामक Firefox addon प्रयोग कर सकते हैं जिससे वेबसाइट फ़ायरफ़ॉक्स में भी खुल जाएगी, लेकिन जैसा मैंने कहा, हो सकता है ठीक से काम न करे। :)

डाटावन ब्रॉडबैंड का इस्तेमाल जाँचने हेतु एक टूल उपलब्ध है जिसका ब्यौरा मैंने इस पोस्ट पर दिया है

आपकी अमूल्य टिप्पणियों के लिए आपका हार्दिक धन्यवाद.
कृपया ध्यान दें - स्पैम (वायरस, ट्रोजन व रद्दी साइटों इत्यादि की कड़ियों युक्त)टिप्पणियों की समस्या के कारण टिप्पणियों का मॉडरेशन लागू है. अतः आपकी टिप्पणियों को यहां पर प्रकट होने में कुछ समय लग सकता है.

[blogger][facebook]

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget