इंडीब्लॉगीज़ 2006 पुरस्कारों का आगाज़...

इंडीब्लॉगीज़ चिट्ठा पुरस्कारों 2006 के लिए आपने अपनी कमर कस ली है कि नहीं...

दोस्तों, प्रतिष्ठित चिट्ठा पुरस्कार इंडीब्लॉगीज़ 2006 के लिए सुगबुगाहट शुरू हो चुकी है. आप बहुत से मामलों में मदद कर सकते हैं, और इस पुरस्कार से सम्बद्ध हो सकते हैं, जैसे-

इंडीब्लॉगीज़ पुरस्कार की प्रतिष्ठा इसलिए भी बढ़ जाती है क्योंकि पिछले वर्ष माइक्रोसॉफ़्ट ने इंडिक-ब्लॉगर पुरस्कार बांटे. इनमें हिन्दी पुरस्कारों में ही बड़ी भ्रांतियाँ रहीं, और आमतौर पर यह माना गया कि पुरस्कार देने में कुछ अहम बातों का ध्यान नहीं रखा गया. पुरस्कार के साथ दिए जा रहे गुडीज़ भी माइक्रोसॉफ़्ट के आकार और इंडीब्लॉगीज़ के आकार के अनुरूप सम्मानजनक नहीं थे.

और, आपको विश्वास हो या न हो, इनाम मिलना तो दूर की बात, आज तक माइक्रोसॉफ़्ट की तरफ से किसी तरह की आधिकारिक सूचना इनके विजेताओं को नहीं मिली है. जबकि माइक्रोसॉफ़्ट के जाल स्थल पर विजेताओं की सूची टंगी हुई, मेरे जैसे विजेताओं (?) को मुँह चिढ़ा रही है! उनके फ़ोरम पर मैंने कुछ बात करने की कोशिश की दोएक दफ़ा, परंतु माइक्रोसॉफ़्ट-भाषा-इंडिया के फ़ोरम मॉडरेटर में दिल गुर्दा नहीं है कि वे हमारी बात को वहाँ रखें!

ऐसे में, भले ही इंडीब्लॉगीज़ पुरस्कारों के पीछे किसी बड़ी संस्था का हाथ न हो, इस पुरस्कार की प्रक्रिया के पेशेवराना अंदाज इसकी प्रतिष्ठा को माइक्रोसॉफ़्ट-भाषा-इंडिया पुरस्कारों की तुलना में हजारों-लाखों गुना ज्यादा बढ़ाते हैं.

.

.


तो, फिर, देर किस बात की? आइए, हो जाएँ इंडीब्लॉगीज़....

विषय:

एक टिप्पणी भेजें

बिल्कुल देर नही है. आप मुझे ही नामिनेट कर दें, जनहित में. :)

"...बिल्कुल देर नही है. आप मुझे ही नामिनेट कर दें, जनहित में. :)"

ठीक है, वोटों का जुगाड़ तैयार कर रखें :)

आपकी अमूल्य टिप्पणियों के लिए आपका हार्दिक धन्यवाद.
कृपया ध्यान दें - स्पैम (वायरस, ट्रोजन व रद्दी साइटों इत्यादि की कड़ियों युक्त)टिप्पणियों की समस्या के कारण टिप्पणियों का मॉडरेशन लागू है. अतः आपकी टिप्पणियों को यहां पर प्रकट होने में कुछ समय लग सकता है.

[blogger][facebook]

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget