गीत संगीत के दीवानों के लिए एक नया चैनल इनसिंक

image

गीत संगीत के दीवानों के लिए एक नया चैनल - इनसिंक.

 

अगर आप मेरी तरह गीत-संगीत के दीवाने हैं, तो अब तक इनसिंक के बारे में जान ही चुके होंगे, और शायद सप्रयास यह चैनल लगवा भी चुके होंगे. यदि नहीं, तो आइए, इसके बारे में कुछ जानकारी लें कि क्यों यह नया चैनल आपकी गीत-संगीत की दीवानगी में एक नया आयाम जोड़ने की क्षमता रखता है.

पहली बात - भारत में जितने भी गीत-संगीत के चैनल हैं, वे सभी अपने दर्शकों को मूर्ख समझते हैं. वे ज्यादातर तो प्रोमो गाने ही बजाते-दिखाते हैं, और उनका संग्रह बेहद सीमित होता है, जिसमें वे बारंबार एक ही किस्म के कंटेंट दिखा-दिखा कर दर्शकों को सड़ा डालते हैं. एक संगीत के चैनल में हर दूसरे घंटे चिकनी चमेली दिखता है. ऊपर से इन चैनलों में ध्वनि की क्वालिटी मोनो / 18-20 केबीपीएस होती है, क्योंकि सेटेलाइट चैनल अधिकाधिक न्यूज़ चैनल भरने के चक्कर में आवाज की गुणवत्ता को मार ही डालते हैं. ऐसे में, शास्त्रीय संगीत आधारित, भारत का यह पहला (और शायद अब तक का अकेला?) चैनल है, जिसमें इस किस्म की समस्या अभी नहीं दिखती है. इसकी सलाहकार समिति में पंडित हरिप्रसाद चौरसिया, उस्ताद राशिद खान, नीलाद्री कुमार, पंडित विजय घाटे और पंडित राजन साजन मिश्र जैसे लोग हैं तो लगता है कि यह अन्य चैनलों से भिन्न ही बना रहेगा.

दूसरी बात - इसमें शास्त्रीय गीत-संगीत-नृत्य की चुनिंदा प्रस्तुतियाँ न केवल भारतीय, बल्कि पूरे विश्व से संकलित होती हैं जो लाजवाब, मनोरंजक तो होती ही हैं, शिक्षाप्रद भी होती हैं.

तीसरी बात - मैं इसे कोई महीने भर से सुन-देख रहा हूँ और इसके गीत संगीत की प्रस्तुति में रिपीटीशन भी कम है, और चूंकि चैनल नया है तो विज्ञापन भी नहीं के बराबर.

और, सामग्री ऐसी कि आप चौबीसों घंटे सुनते रह सकते हैं.

कुछ झलक पाने के लिए इसका यू-ट्यूब चैनल https://www.youtube.com/channel/UCLb7GBAWxARQDKAiflF9OVw देख सकते हैं

 

इसमें किस तरह के प्रोग्राम आते हैं इसकी झलक आप इसके कार्यक्रम शेड्यूल से देख सकते हैं - http://www.insyncmusic.tv/schedule

image

 

इनसिंक - शानदार, लाजवाब, मनोरंजक, शिक्षाप्रद - चौबीसों घंटे बेहतरीन संगीत.

धन्यवाद इनसिंक! हमारी संगीतमय दुनिया में और सरगम भरने हेतु!

एक टिप्पणी भेजें

आपकी अमूल्य टिप्पणियों के लिए आपका हार्दिक धन्यवाद.
कृपया ध्यान दें - स्पैम (वायरस, ट्रोजन व रद्दी साइटों इत्यादि की कड़ियों युक्त)टिप्पणियों की समस्या के कारण टिप्पणियों का मॉडरेशन लागू है. अतः आपकी टिप्पणियों को यहां पर प्रकट होने में कुछ समय लग सकता है.

[blogger][facebook]

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget