हिंदी ब्लॉगर / चिट्ठाकार संबंधी एक विशिष्ट और बेहद मजेदार शोध-सर्वे में अपना अभिमत प्रदान करें

मित्रों,

निम्न पत्र सुश्री अनीता कुमार जी ने भेजा है. वे हिंदी ब्लॉगरों के संबंध में मनोविज्ञान के क्षेत्र में पीएच. डी. कर रही हैं जिसके लिए उन्हें आप सभी चिट्ठाकार मित्रों का अभिमत चाहिए. आप सभी से गुजारिश है कि आप अपना अभिमत अवश्य प्रदान करें. इसके लिए अनीता जी ने सर्वे-मंकी में तीन-पृष्ठों का एक सर्वे बनाया है, जिसे आप ऑनलाइन भर कर उनके इस शोध में न केवल मदद कर सकते हैं, बल्कि हिंदी ब्लॉगरों के विषय में एक मुकम्मल सी बात निकालने में सहयोग कर सकते हैं. अधिक विवरण के लिए उनका पत्र नीचे उद्घृत किया जा रहा है. अलबत्ता यदि सीधे सर्वे में जा कर अपना अभिमत दर्ज कराना चाहते हैं तो लिंक है - https://www.surveymonkey.com/s/GDM9KD3

कृपया ध्यान रखें कि यह सर्वे 3 पृष्ठों में फैला है, अतः कृपया कोई भी पृष्ठ रिक्त न छोड़ें.

 

अनीता जी का पत्र:

मैं ये खत आप से एक मदद की उम्मीद में लिख रही हूँ। याद है मैं पी एच डी करना चाह रही थी, आप से भी मदद ली थी। लेकिन तब कुछ हो न पाया था ।

आखिरकार मुझे एडमिशन मिला औरंगाबाद यूनिवर्स्टी में और अब मैं मनोविज्ञान के क्षेत्र में पी एच डी कर रही हूँ और मेरा विषय है हिन्दी चिठ्ठाकार्। जहां तक मेरी जानकारी है इस विषय पर अभी तक कोई शोध नहीं हुई है।

मैं हिन्दी ब्लॉगर्स के व्यक्तित्व और ब्लॉग चलाने के कारण जानने की कौशिश कर रही हूँ। इसी लिए एक प्रश्नावली बनायी है जिस का लिंक मैं नीचे दे रही हूँ। इसके तीन भाग हैं-

(1) व्यक्तिगत सूचना

(2) व्यक्तित्व प्रश्नावली

(3) प्रेरणा प्रश्नावली.

और इसे पूरा करने में सिर्फ़ 9-10 मिनिट लगते हैं। पर मेरे लिए आप के द्वारा दिये उत्तर तभी काम आ सकेगें जब तीनों प्रश्नावलियों को पूर्ण रूप से भरा जाए।

मेरी आप से विनती है कि प्लीज इस लिंक पर जा कर मेरे लिए ये प्रश्नावली भर दें। मैं सदा आप की आभारी रहूंगी।

अगर हो सके तो अपने जान पहचान वाले अन्य हिन्दी चिठ्ठाकारों को भी लिंक भेज कर मेरी तरफ़ से अनुरोध करें कि वो भी भर दें तो बड़ी कृपा होगी। 

https://www.surveymonkey.com/s/GDM9KD3

आशा है आप निराश नहीं करेगें।

धन्यवाद

अनीता

--
http://anitakumar-kutchhumkahein.blogspot.com/
http://anitakumar-meripasand.blogspot.com/
http://manodrishti.blogspot.com/

एक टिप्पणी भेजें

मैंने यह पूरा 3 पेजी सर्वे अभी अभी पूरा किया - 10 मिनट से भी कम समय लगा. पहले पेज पर ही आपको कुछ जानकारी दर्ज करनी है, बाकी के आगे दोनों पृष्ठों पर पहले से दर्ज आसान से सवालों के जवाब में गोले को चुनने के लिए माउस क्लिक करने हैं. बस. आप भी सर्वे में अवश्य भाग लें. और हाँ, प्रश्नावली बहुत मजेदार है. :)

मैंने भी कर दिया :)

ब्लॉग बुलेटिन आज की बुलेटिन, इंसान की दुकान मे जुबान का ताला - ब्लॉग बुलेटिन , मे आपकी पोस्ट को भी शामिल किया गया है ... सादर आभार !

कल सुरेश चिपलूनकर की वाल पर भी ये लिंक था कल ही भर दिया

मैंने भी बहुत जल्दी, लेकिन सही-सही भर दिया... लेकिन इसमें एक कॉलम ई-मेल का भी तो होना चाहिए था न?

बस 2 मिनट हुए, पूरा कर दिया

sahyog pradan kiya

personality questionnaire पर पहुंचने पर ऑप्शनज़ ही नहीं ले रहा था वह पन्ना....हार कर done पर क्लिक किया तो पता नहीं क्या हुआ बाकी सारे सर्वे का।
सर्वे के फार्म में भी कईं जगह कुछ तो गड़बड़ थी, ऊपर नीचे और एक जगह ऑप्शन टिक करने की जगह ही न थी.
आशा है अनिता जी ध्यान देंगी इस तरफ़. हमें इसे फिर से भरने में भी कोई आपत्ति नहीं है.

आपका यह प्रयास एवं विषय दोनो ही सराहनीय है .... सफलता के लिये अनंत शुभकामनाएँ
सादर

अनिता जी से यह पता चला है कि कईं बार फार्म में कुछ गड़बड़ी हो जाती है, इसलिए फिर से फार्म भर लेने में कोई दिक्कत नहीं होती। इतने महान काम के लिए हम सब लोग जितना उत्साह दिखाएंगे उस से हिंदी ब्लॉगिंग को निखारने में मदद मिलेगी।
इसलिए देरी न करें और तुरंत शुरू हो जाइए इस फार्म को भरने के लिए।

आपकी अमूल्य टिप्पणियों के लिए आपका हार्दिक धन्यवाद.
कृपया ध्यान दें - स्पैम (वायरस, ट्रोजन व रद्दी साइटों इत्यादि की कड़ियों युक्त)टिप्पणियों की समस्या के कारण टिप्पणियों का मॉडरेशन लागू है. अतः आपकी टिप्पणियों को यहां पर प्रकट होने में कुछ समय लग सकता है.

[blogger][facebook]

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget