स्पॉट फ़िक्सिंग : चंद हाईप्रोफ़ाइल ब्लॉगर और लेखक भी शामिल!

image

स्पॉट फ़िक्सिंग क्या क्रिकेटरों और बॉलीवुड सेलिब्रिटीज़ की ही बपौती है? कतई नहीं. पता चला है कि चंद हाईप्रोफ़ाइल ब्लॉगर और लेखक भी अब स्पॉट फ़िक्सिंग में शामिल हो गए हैं. सीबीआई जो वाकई में तोता नहीं हो, उससे जाँच करवाई जाए तो और राज निकल सकते हैं. बहरहाल हाल ही में एक फ़ोन टेपिंग में यह खुलासा हुआ है. टेलिफ़ोन टेपिंग की आधी-अधूरी ट्रांसस्क्रिप्ट जो हासिल होते होते रह गई है, वो कुछ इस तरह है -

 

- भाई, अब तो पंगा हो गया हे ना. क्रिकेट में तो मामला जमेगा नहीं. उधर बड़ा रिक्स हो रियेला है. कोई बुकी बचा इ नई. इब तो  कोई और एरिया पकड़ना पड़ेगा. कोई नया एरिया ढूंढना पड़ेगा, नईं तो अपना क्या होएंगा, अपने धंधे का क्या होएंगा?

- हाँ, ये बात तो है. कोई और एरिया पकड़ना पड़ेगा. रिच, नॉन प्रेडिक्टिव किस्म का.

- आँय, क्या बोला भाई?

- अबे तेरे को समझ नईं आने का. जरा दिमाग लगाने दे. हाँ, एक आइडिया आया.

- हाँ, भाई क्या आइडिया आया?

- अरे माँ की आँख, मेरे को बोलने देगा? देख, अब अपन हिंदी लेखक जगत और हिंदी ब्लॉग जगत में लेखकों और रचनाकारों को हूल देते हैं. ठीक है. उनसे अब फ़िक्स करवाते हैं कि कौन *ला लेखक/ब्लॉगर कब किसी दूसरे के ** में लात मारता हुआ, उसकी धज्जियाँ उड़ाता हुआ लेख लिखेगा.

- हें हें हें भाई वाह! क्या कमाल का आइडिया निकाला है. वाह! आपका जवाब नहीं.

- हाँ, जरा चुपकर और आगे सुन बे, हिंदी के सेलिब्रिटीज  ब्लॉगरों की लिस्ट बना और उनको हूल दे कि कौन कब क्या क्या लिखेगा. वो कब कौन सी लाइन में फुलस्टॉप और कॉमा लगाएगा. अपने किस सड़े पोस्ट में किस और सड़े पोस्ट की लिंक मारेगा और किसको किसके फ़ेसबुक स्टेटस में लाइक करेगा. सट्टा लगाने के लिए एकदम झकास आइटम  बनेगा ये तो. स्पॉट फ़िक्सिंग में तो यह भी बड़ा दौड़ेगा कि किस सड़ेले पोस्ट में टिप्पणी का सैकड़ा पार होएंगे और, कौन अपाठक किस ब्लॉगर के ब्लॉग पोस्ट में बिना पढ़े कट-पेस्ट टिप्पणी मारेगा और स्माइली लगाएगा.

- वाह! वाह!! भाई!!! क्या आइडिया लाया है. अब तो साल में हर दिन, हर घड़ी स्पॉट फ़िक्सिंग का मज़ा रहेगा. ये क्या कि सालभर आईपीएल के लिए इंतजार करते रहते थे. पर भाई, आपने कवियों के लिए कुछ प्लान नहीं बनाया - वो तो संख्या में और भी ज्यादा हैं...

- *&&^%%#$# (*&%$#^&  *ले ले अब मेरी ताज़ा कविता सुन..

टूं टां टूं टां टूं टां

(कॉल अचानक ड्रॉप हो गई)

--

एक टिप्पणी भेजें

सट्टा कहाँ चल रहा है, संभावना तो इसकी भी बन सकती है।

ब्लॉग बुलेटिन की आज की बुलेटिन भारत के इस निर्माण मे हक़ है किसका - ब्लॉग बुलेटिन मे आपकी पोस्ट को भी शामिल किया गया है ... सादर आभार !

क्या आइडिया है। लगाया जाये सट्टा!

ये सब कॉल ड्राप होने के कारण ही हो रहा है सबसे पहले तो मोबाईल कंपनियों की जाँच करवानी चाहिये, इन्हीं लोगों के कारण पूरी फ़िक्सिंग नहीं हो पा रही है ।

.रोचक प्रस्तुति .आभार . बाबूजी शुभ स्वप्न किसी से कहियो मत ...[..एक लघु कथा ] साथ ही जानिए संपत्ति के अधिकार का इतिहास संपत्ति का अधिकार -3महिलाओं के लिए अनोखी शुरुआत आज ही जुड़ेंWOMAN ABOUT MAN

रोना होगा तो बाद में रो लेंगे। पहले यह बताइए कि दो पैसे मिलेंगे भी या नहीं।

ब्‍लागर्स की पहुंच और भागीदारी कहां नहीं.

ये लो , आपको अब पता चला :)

आपने अच्छा धंधे का आईडिया दे दिया, आपसे ही शुरू किया जाये?:)

रामराम

आइडिया शानदार है...
बढ़िया प्रस्तुति

आपको सब मालूम है, क्योंकि उन सट्टेबाज ब्लॉगरों को आप जानते हैं ....अब तोता उड़े तब तो आपसे पूछताछ हो ....हाहाहा sssssss

कुछ न कुछ चलते रहना चाहिए सुर्ख़ियों बस ...वही चल रहा है ...पैनी दृष्टि ..

आपकी अमूल्य टिप्पणियों के लिए आपका हार्दिक धन्यवाद.
कृपया ध्यान दें - स्पैम (वायरस, ट्रोजन व रद्दी साइटों इत्यादि की कड़ियों युक्त)टिप्पणियों की समस्या के कारण टिप्पणियों का मॉडरेशन लागू है. अतः आपकी टिप्पणियों को यहां पर प्रकट होने में कुछ समय लग सकता है.

[blogger][facebook]

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget