ब्लॉगर ब्लॉग आया पठन-पाठन के लिहाज से नए रूप रंग में

यदि आपके ब्लॉग में सामग्री प्रचुर मात्रा में है, तब तो ब्लॉगर का यह नया प्रायोगिक रूप रंग पठन-पाठन के लिहाज से बहुत ही बढ़िया और प्रभावी है.

उदाहरण के लिए, इस ब्लॉग को इस नए लिंक पर क्लिक http://raviratlami.blogspot.com/view/  कर देखें. आपको इस ब्लॉग की सामग्रियों को देखने के लिए निम्न 5 विकल्प मिलेंगे -

फ्लिपकार्ड
मोजाएक
साइडबार
स्नेपशाट
टाइमस्लाइड

रचनाकार जैसे ब्लॉगों के लिए तो यह और भी बढ़िया है. इस सुविधा के लिए आपके ब्लॉग की फ़ीड पूरी खुली होनी चाहिए.

कुछ स्क्रीनशॉट














(चित्रों को पूरे आकार में देखने के लिए उन पर क्लिक करें.)
विषय:

एक टिप्पणी भेजें

ये तकनीक समझ नही आई है कैसे प्रयोग की जाए और इसका उपयोग क्या है।

ये वाकई मजेदार भी है |

बढ़िया लग रहा है...

रवि भाई, कमाल की सूचना दी आपने। ब्‍लॉगर के इस नए फीचर से ब्‍लॉग को किताब के पन्‍नों की तरह झटपट उलट-पलटकर देखा और पढ़ा जा सकता है।

ब्लॉग देखने में अब आनन्द आ रहा है।

अच्‍छी जानकारी।

बहुत बढ़िया व्यवस्था और विकल्प हैं. सबसे सच्छी बात तो यह है कि ब्लौगरों द्वारा अपने ब्लौग में लगाया गया सारा साइडबार कचरा दिखने में नहीं आता. न कोई विजेट, न कोई ध्यान भट्कानेवाली चीज़ें, सिर्फ पठनीय सामग्री.

हम्म अब समझ आया कि http://kajalkumarcartoons.blogspot.com/ को नए फ़ार्मेट में देखना हो तो http://kajalkumarcartoons.blogspot.com/view जोड़कर लिखना होगा :)

बहुत बढ़िया व्यवस्था है ये तो... दर असल अभी हिंदी ब्लॉग वही लोग पढते हैं जो खुद भी ब्लॉग लिखते हैं... ज़रूरत है बाहर से पाठकों की बढोत्तरी की जो शुद्ध रूप से ब्लॉग पाठक हों, संभव है इस सुविधा से ब्लॉग एक पत्रिका के रूप में पढ़ा जा सकता है जिससे शुद्ध पाठक वर्ग में बढोत्तरी होने की संभावना है. बढ़िया सुविधा

जाट की राम राम,
पहली बार आया हूँ
मिलते रहेंगे। जानकारी जोरदार।

आपकी अमूल्य टिप्पणियों के लिए आपका हार्दिक धन्यवाद.
कृपया ध्यान दें - स्पैम (वायरस, ट्रोजन व रद्दी साइटों इत्यादि की कड़ियों युक्त)टिप्पणियों की समस्या के कारण टिप्पणियों का मॉडरेशन लागू है. अतः आपकी टिप्पणियों को यहां पर प्रकट होने में कुछ समय लग सकता है.

[blogger][facebook]

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget