शुक्रवार, 13 जुलाई 2007

लीजिए, पेश है दुनिया का सबसे तेज इंटरनेट कनेक्शन


यदि आपको 40 जीबीपीएस की तेज रफ़्तार युक्त इंटरनेट कनेक्शन मिले तो आप उसे क्या कहेंगे?

वीवीआईपी के तर्ज वीवीब्रॉडबैण्ड?

विश्व का सर्वाधिक तेज रफ़्तार का, 40 जीबीपीएस ब्रॉडबैण्ड कनेक्शन स्वीडन के कार्लस्टेड निवासी 75 वर्षीया सिगब्रिट को हाल ही में दिया गया है.

वो इस तेजरफ़्तार ब्रॉडबैण्ड से क्या-क्या कर सकती हैं?

वे हाई-डेफ़िनिशन टीवी के 1500 चैनल एक साथ देख सकती हैं – जी, हाँ एक साथ, – यदि वे चैनलों को किसी स्क्रोलेबल विंडो में एक साथ चालू कर दें तो :)

या फिर, वे हाई डेफिनिशन डीवीडी की पूरी एक डीवीडी दो सेकण्ड में डाउनलोड कर सकती हैं.

यूँ तो यह तेजरफ़्तार ब्रॉडबैण्ड एक कंसेप्ट परियोजना का हिस्सा है, परंतु यह माना जा रहा है कि इसके व्यावसायिक-व्यापारिक रूप से संभव व सफल होने के पूरे आसार हैं.

मेरे लिए तो यह एक स्वप्न तुल्य बात है क्योंकि अभी मेरे पास बीएसएनएल का तथाकथित 2 एमबीपीएस ब्रॉडबैण्ड है इसके बावजूद वह ससुरा रेडियोवाणी के सुमधुर गीतों को बेसुरा बना देता है - गीतों को अटक-अटक कर जो सुनाता है , क्योंकि यह कभी भी 50 केबीपीएस से आगे की रफ़्तार पकड़ता ही नहीं! :(


5 blogger-facebook:

  1. मेरे लिए तो यह एक स्वप्न तुल्य बात है क्योंकि अभी मेरे पास बीएसएनएल का तथाकथित 2 एमबीपीएस ब्रॉडबैण्ड है।

    मेरे लिए तो २ एमबीपीएस भी स्वप्नतुल्य ही है रवि जी, फिलहाल २५६ केबीपीएस पर जी रहे हैं। :)

    उत्तर देंहटाएं
  2. लो कल्लो बात जी आप लोग, हम तो एयरटेल का 64 केबीपीएस लेकर बैठे हैं

    उत्तर देंहटाएं
  3. हाँ जी, 2mbps तो मेरे लिए भी स्वप्न तुल्य है, अपन भी अभी 256kbps के unlimited वाले कनेक्शन को घिस रहे हैं!! :(

    उत्तर देंहटाएं
  4. क्योंकि अभी मेरे पास बीएसएनएल का तथाकथित 2 एमबीपीएस ब्रॉडबैण्ड है।

    मेरे लिए तो २ एमबीपीएस भी स्वप्नतुल्य ही है रवि जी, फिलहाल ना जाने कितने केबीपीएस के रिलाय़ंस कार्ड पर जी रहे हैं..:) श्रीश जी कह रहे थे वो 128 के बी पी एस का होता है.

    उत्तर देंहटाएं
  5. रवि रतलामी साहब
    आप से पहली बार मुखातिब हूँ
    सिर्फ दोआ-सलाम वास्ते आया हूँ
    कुबूल करें

    उत्तर देंहटाएं

आपकी अमूल्य टिप्पणियों के लिए आपका हार्दिक धन्यवाद.
कृपया ध्यान दें - स्पैम (वायरस, ट्रोजन व रद्दी साइटों इत्यादि की कड़ियों युक्त)टिप्पणियों की समस्या के कारण टिप्पणियों का मॉडरेशन लागू है. अतः आपकी टिप्पणियों को यहां पर प्रकट होने में कुछ समय लग सकता है.

---------------------------------------------------------

मनपसंद रचनाएँ खोजकर पढ़ें
गूगल प्ले स्टोर से रचनाकार ऐप्प https://play.google.com/store/apps/details?id=com.rachanakar.org इंस्टाल करें. image

--------