ब्लॉग कितने प्रकार के होते हैं?

या फिर, ब्लॉग कितने प्रकार के हो सकते हैं?

अब ये तो मुझे भी नहीं मालूम, मगर कुछ क़िस्में मुझे मिली हैं -

  • ब्लागरि, ब्लागोतं, ब्लहसनं, ब्लास्यं, ब्लाक्कवित, ब्लाक्कथ
  • ब्लागुडु, ब्लागुडुगाय, ब्लागु संदडि, ब्लागु शोधन
  • ब्लाग्पटिम, ब्लाग्शूरुडु, ब्लाग्दानं, ब्लाग्धोरणि, ब्लागुमाय
  • ब्लाजकीयालु, ब्लाश, ब्लूतु, सिनी ब्लागु, ब्लोटो (ब्लागु फोटो)

कहाँ?

आप इस कड़ी को क्लिक कर इस ब्लॉग के बाजू पट्टी में, सबसे निचले, दाएँ कोने में स्वयं देखें :)

वैसे, मुझे भी इन शब्दों के अर्थ नहीं मालूम :)

आपके अपने हिसाब से ब्लॉग की अपनी क़िस्में भी होंगीं. क्या होंगी वे क़िस्में भला?

Tag ,,,

टिप्पणियाँ

  1. क्या पढ़ने गये थे वहाँ?? :)

    उत्तर देंहटाएं
  2. उड़न तश्तरी के प्रश्न का उत्तर दीजिए.... :)

    उत्तर देंहटाएं
  3. भाई समीर, अतुल,
    इनडायरेक्ट उत्तर तो यह है कि इसके लिए आज का मेरा तरकश स्तंभ पढ़ें.

    डायरेक्ट उत्तर यह है कि मेरी पत्नी तेलुगु समझ लेती है परंतु तेलुगु लिपि पढ़ नहीं पाती - जाहिर है वह हिंदी में लिखा तेलुगु पढ़ सकती है :)

    है न भोमियो का कमाल. पीयूष जी को जितना धन्यवाद दिया जाए, कम ही है!

    उत्तर देंहटाएं
  4. तरकश की इनडायरेक्ट भूलभुलैया में आज का स्तंभ ढूँढ नहीं पाया यदि लिंक मिल जाती हो अच्छा रहता।
    डायरेक्ट में कहा जाए तो यह वाकई भोमियो का कमाल है। पीयूषजी को मेरी ओर से भी धन्यवाद।
    वैसे उन शब्दों के क्या अर्थ हैं?

    उत्तर देंहटाएं
  5. मैने वहाँ टिप्प्णी करने की कोशिश की पर सफल नहीं रहा अब यह टिप्प्णी आपको सप्रेम भेंट। :)

    నీకె ఎవరు చపిన తెలుగు మిదా బ్లొగింగ్ రాదా?
    నాకు ఫొన్ చఈ నెను నికు తెలెగు బొగింగ్ నెర్స్కుంటా
    :)

    ఆకు సరింగా తెలెగు రాదు అంద్కంటె సొరీ
    సాగర్ చంద్ ౦౪౦ ౬౬౧౭ ౩౪౮౭
    హిందీ లా చపు :)
    भाई मुझे तेलुगु बराबर नहीं आती पर मैं आपको तेलुगु टाइपिंग सिखा सकता हूँ। उपर फोन नंबर दिया है। तेलुगु लिखने में कुछ गलतियाँ हुई हो सकती है सो उसके लिये क्षमायाचना।

    उत्तर देंहटाएं
  6. उपरोक्त सागर भाई की टिप्‍पणी मेरी टिप्‍पणी समझी जाये :)

    उत्तर देंहटाएं
  7. हमारे पल्ले तो कुछ नही पड़ा ।

    उत्तर देंहटाएं

एक टिप्पणी भेजें

आपकी अमूल्य टिप्पणियों के लिए आपका हार्दिक धन्यवाद.
कृपया ध्यान दें - स्पैम (वायरस, ट्रोजन व रद्दी साइटों इत्यादि की कड़ियों युक्त)टिप्पणियों की समस्या के कारण टिप्पणियों का मॉडरेशन लागू है. अतः आपकी टिप्पणियों को यहां पर प्रकट होने में कुछ समय लग सकता है.

विशाल लाइब्रेरी में से पढ़ें >

अधिक दिखाएं

---------------

छींटे और बौछारें का आनंद अपने स्मार्टफ़ोन पर बेहतर तरीके से लें. गूगल प्ले स्टोर से छींटे और बौछारें एंड्रायड ऐप्प image इंस्टाल करें.

इंटरनेट पर हिंदी साहित्य का खजाना:

इंटरनेट की पहली यूनिकोडित हिंदी की सर्वाधिक प्रसारित व लोकप्रिय ईपत्रिका में पढ़ें 10,000 से भी अधिक साहित्यिक रचनाएँ

हिन्दी कम्प्यूटिंग के लिए काम की ढेरों कड़ियाँ - यहाँ क्लिक करें!

.  Subscribe in a reader

इस ब्लॉग की नई पोस्टें अपने ईमेल में प्राप्त करने हेतु अपना ईमेल पता नीचे भरें:

FeedBurner द्वारा प्रेषित

ऑनलाइन हिन्दी वर्ग पहेली खेलें

***

Google+ Followers

फ़ेसबुक में पसंद करें