शुक्रवार, 8 दिसंबर 2006

प्रोग्रामिंग गीत...

कुछ प्रोग्रामिंग गीत मूल फंटूश से अनुवादित:

# लोकल वेरिएबल

मैं पल दो पल का शायर हूं

पल दो पल मेरी कहानी है

पल दो पल मेरी हस्ती है

पल दो पल मेरी जवानी है...


# ग्लोबल वेरिएबल


मैं हर इक पल का शायर हूँ

हर इक पल मेरी कहानी है

हर इक पल मेरी हस्ती है

हर इक पल मेरी जवानी है...


# नल पाइंटर

मेरा जीवन

कोरा काग़ज़

कोरा ही रह गया

# डैंगलिंग पाइंटर्स

मौत भी आती नहीं

जान भी जाती नहीं


# गोटू

अजीब दास्तान है ये

कहाँ शुरू कहाँ खतम

ये मंजिलें हैं कौन सी

ना वो समझ सके न हम


# दो रीकर्सिव फंक्शन जो एक दूसरे को काल कर रहे हैं

मुझे कुछ कहना है

मुझे भी कुछ कहना है

पहले तुम पहले तुम

# डिबगर

जब कोई बात बिगड़ जाए

जब कोई मुश्किल पड़ जाए

तुम देना साथ मेरे हम नवाज़


# सी++ से वीबी

ये हसीं वादियाँ

ये खुला आसमां

आ गए हम कहाँ

# बग जिसे ढूंढा नहीं जा सका

ऐ अजनबी

तू भी कहीं

आवाज दे कहीं से


# अप्रत्याशित बग (विशेषकर ग्राहक को प्रेजेन्टेशन देते समय)

ये क्या हुआ

कैसे हुआ

कब हुआ

क्यों हुआ


# फिर, तब ग्राहक -


जब हुआ तब हुआ ओ छोड़ो ये ना सोचो...


# लोड बैलेंसिंग


साथी हाथ बढ़ाना

एक अकेला थक जाएगा

मिल कर बोझ उठाना


# मॉडम - कनेक्शन बिजी मिलने पर


सुनो कहो

कहा सुना

कुछ हुआ क्या

अभी तो नहीं...

# विंडोज के ओपनसोर्स होने की बातें


परदे में रहने दो पर्दा ना उठाओ

पर्दा जो उठ गया तो भेद खुल जाएगा

अल्ला मेरी तौबा अल्ला मेरी तौबा

कुछ कम्प्यूटरी फ़िल्में
*************

# ESC : नौ दो ग्यारह
# F1 : गाइड
# अनडू : आ अब लौट चलें
# एमएसडॉस : बुड्ढा मिल गया
# सॉफ़्टवेयर हार्डवेयर : एक दूजे के लिए
#कंट्रोल+ऑल्ट+डिलीट : आखिरी रास्ता

# हार्ड डिस्क सीडी रॉम : घर वाली बाहर वाली

# रॅम : कोरा काग़ज़

# सी++ & सी : बड़े मियाँ छोटे मियाँ

# पॉयथन : नागिन

# रूबी : नगीना

**-**

.

.

2 टिप्पणियाँ./ अपनी प्रतिक्रिया लिखें:

  1. वाह वाह! मजेदार है!

    उत्तर देंहटाएं
  2. माइक्रोसाफ्ट विंडोज
    अत्यंत मूलायम खीड़कियां

    उत्तर देंहटाएं

आपकी अमूल्य टिप्पणियों के लिए आपका हार्दिक धन्यवाद.
कृपया ध्यान दें - स्पैम (वायरस, ट्रोजन व रद्दी साइटों इत्यादि की कड़ियों युक्त)टिप्पणियों की समस्या के कारण टिप्पणियों का मॉडरेशन लागू है. अतः आपकी टिप्पणियों को यहां पर प्रकट होने में कुछ समय लग सकता है.

----

----

नया! छींटे और बौछारें का आनंद अपने स्मार्टफ़ोन पर बेहतर तरीके से लें. गूगल प्ले स्टोर से छींटे और बौछारें एंड्रायड ऐप्प image इंस्टाल करें. ---