रविवार, 3 दिसंबर 2006

ईमेल के जरिए भेजें 1 गीगाबाइट तक की फ़ाइल!

.


ईमेल के जरिए भेजें विशाल, 1 गी.बा. तक की फ़ाइलें!


यूँ तो बहुत सारे औजार व ईमेल / मैसेन्जर प्लगइन्स हैं जिनके जरिए आप (जैसे कि जीमेल के) डिफ़ॉल्ट 10 मेगा बाइट से अधिक आकार की फ़ाइल ईमेल के जरिए भेज सकते हैं, परंतु पांडो विशिष्ट है. यह मुफ़्त है, कार्यकुशल है और नए किस्म का है. यह वेब ईमेल/ ईमेल क्लाएंट तथा मैसेन्जर के प्लगइन के रूप में कार्य करता है तथा बढ़िया कार्य करता है. इसके जरिए आप एक ही बार में 1 गीगा बाइट की एक विशाल फ़ाइल या सैकड़ों फ़ाइलों को ईमेल के जरिए उन खातों को भेज सकते हैं, जो इतनी आकार की फ़ाइलों को स्वीकार करते हैं (जैसे कि जीमेल या आपकी कंपनी का असीमित आकार स्वीकारने वाला ईमेल खाता).

पांडो को काम करते हुए कुछ स्क्रीनशॉट नीचे देखें. पांडो का कार्य बहुत सरल है, व स्वयं व्याख्या करने वाला है. आपको *.pando एक्सटेंशन को खोलने के लिए (पांडो आपके ईमेल संलग्नक को इसी नाम से भेजता है) आपके कंप्यूटर पर पांडो संस्थापित (पांडो सिर्फ 3.5 मेबा का डाउनलोड है) होना आवश्यक है अतः आप जिस ईमेल प्राप्त कर्ता को पांडो के जरिए बड़ी फ़ाइल भेज रहे हैं, उसके पास भी पांडो संस्थापित होना आवश्यक है. अभी यह सिर्फ इंटरनेट एक्सप्लोरर पर कार्य करता है.
.

.

3 टिप्पणियाँ./ अपनी प्रतिक्रिया लिखें:

  1. धन्यवाद, इतनी उपयोगी जानकारी के लिए.

    उत्तर देंहटाएं
  2. उपयोगी जानकारी के लिए साधुवाद.

    उत्तर देंहटाएं
  3. इन दिनो इस प्रकार की उपयोगी जानकारी देने में आपकी सक्रियता जोरदार रही है.
    उपयोगी जानकारी के लिए धन्यवाद.

    उत्तर देंहटाएं

आपकी अमूल्य टिप्पणियों के लिए आपका हार्दिक धन्यवाद.
कृपया ध्यान दें - स्पैम (वायरस, ट्रोजन व रद्दी साइटों इत्यादि की कड़ियों युक्त)टिप्पणियों की समस्या के कारण टिप्पणियों का मॉडरेशन लागू है. अतः आपकी टिप्पणियों को यहां पर प्रकट होने में कुछ समय लग सकता है.

----

----

नया! छींटे और बौछारें का आनंद अपने स्मार्टफ़ोन पर बेहतर तरीके से लें. गूगल प्ले स्टोर से छींटे और बौछारें एंड्रायड ऐप्प image इंस्टाल करें. ---