टेढ़ी दुनिया पर रवि रतलामी की तिर्यक, तकनीकी रेखाएँ...

इंडीब्लॉग अवॉर्ड 2004 की नामज़दगियाँ

दोस्तों,
इंडीब्लॉगी2004 पुरस्कारों के लिए मुझ नाचीज़ को भी जूरी बनाया गया था. मैंने भी अपने तईं कुछ पुरस्कार नामजद किए हैं...पर मैं यह कबूल करता हूँ कि मैंने हजारों सक्षम ब्लॉगों में से सिर्फ कुछ सौ पचास को ही देखे हैं, और हो सकता है कि इन नामों में वास्तविक उपयुक्त ब्लॉग न आ पाए हों... अत: सभी ब्लॉगों / ब्लॉगरों से दिली क्षमायाचना सहित...

(a) इस साल का इंडीब्लॉग
प्राय: सभी विषयों में दिव्यदृष्टि पूर्वक लगातार लिखने के लिए...

(b) सर्वोत्तम ह्मूमिनिटीज़ इंडीब्लॉग
क्योंकि वह उतना भी सुस्त नहीं है जितने कि हम उसके जानकारी परक ब्लॉग पढ़ने में...

(c) सर्वोत्तम खेल इंडीब्लॉग
सभी आम भारतीयों की तरह मैं भी कोई खेल नहीं खेलता. भाई ओलंपिक रेकॉर्ड भी तो यही कहते हैं... (सिवाय गली क्रिकेट के, जिसे मैं किसी कोण से खेल नहीं मानता :).

अत:, रे मूर्ख इस बारे में कोई नामजदगी न कर...

(d) सर्वोत्तम विज्ञान/तकनॉलाजी इंडीब्लॉग
हे भगवान!ये तो इतना लिखते हैं कि अपने जीवनकाल में कोई पढ़ भी पाएगा! और वह भी

सही, जानकारी परक...

(e) सर्वोत्तम इंडीब्लॉग डिरेक्ट्री/सेवा

यह तो आसान सा सवाल था...

(f) सर्वोत्तम टैग लाइन के साथ इंडीब्लॉग
हे.. हे... इससे मुझे पता चला कि मुझे भी अपनी खिसकती पेंट सही करना ज़रूरी है

:)

(g) सर्वोत्तम टॉपिकल इंडीब्लॉग
इसके लिए तो खासा सिर खुजाना पड़ रहा है..

(h) सर्वोत्तम डिज़ाइन्ड इंडीब्लॉग
बाप रे! कितने अच्छे अच्छे डिज़ाइन हैं. कोई तकनॉलाज़ी का मास्टर है तो कोई कलाकृतियों

का. और मैं फिर से कबूल करता हूँ कि मैंने हजारों ब्लॉगों में से बमुश्किल सौ-पचास ही देखे

होंगे, अत: वास्तविक सर्वोत्तम डिज़ाइन्ड इंडीब्लॉग जो कहीं न कहीं मेरी नज़र में नहीं आ

पाया होगा, उससे क्षमा याचना सहित...



(i) सर्वोत्तम नया इंडीब्लॉग
**

(j) सर्वोत्तम फोटो इंडीब्लॉग
**

(k) सर्वोत्तम लाइफटाइम एचीवर इंडीब्लॉग

हिन्दी और देवनागरी के लिए हिन्दी का पहला ब्लॉग, अपने समस्त रिसोर्सेस सहित अब भी

देवनागरी के नए उपयोक्ताओं के लिए आवश्यक सैर गाह है..

(l) सर्वोत्तम इंडीब्लॉग हिन्दी

ब्लॉग के रूप में बेहतरीन, अतिपठनीय, रोचक किताब, जिसके प्रकाशक पहले ही तैयार

बैठे हैं.. :)

पर दोस्तो, यह तो सिर्फ नामज़दगी है, जो कि मेरे जैसे दर्जन भर अन्य जूरी मेम्बरान ने

अपने तईं भिन्न-भिन्न दिए हैं. अब तो परिणाम का इंतजार कीजिए जो कि इन नामदगियों

के द्वारा किए जाने हैं.
विषय:

एक टिप्पणी भेजें

आपकी अमूल्य टिप्पणियों के लिए आपका हार्दिक धन्यवाद.
कृपया ध्यान दें - स्पैम (वायरस, ट्रोजन व रद्दी साइटों इत्यादि की कड़ियों युक्त)टिप्पणियों की समस्या के कारण टिप्पणियों का मॉडरेशन लागू है. अतः आपकी टिप्पणियों को यहां पर प्रकट होने में कुछ समय लग सकता है.

अन्य रचनाएँ

[random][simplepost]

व्यंग्य

[व्यंग्य][random][column1]

विविध

[विविध][random][column1]

हिन्दी

[हिन्दी][random][column1]
[blogger][facebook]

तकनीकी

[तकनीकी][random][column1]

आपकी रूचि की और रचनाएँ -

[random][column1]

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget