tag:blogger.com,1999:blog-7370482.post3136353491795167027..comments2024-02-27T01:29:00.603+05:30Comments on छींटे और बौछारें: केंट वाटर प्यूरीफ़ायर खरीदने से पहले जरा इसे पढ़ लें!रवि रतलामीhttp://www.blogger.com/profile/07878583588296216848noreply@blogger.comBlogger32125tag:blogger.com,1999:blog-7370482.post-23170771435950154472018-10-17T10:05:00.339+05:302018-10-17T10:05:00.339+05:30Janab apki Baat bilkul Sahi h
Janab apki Baat bilkul Sahi h<br />Anonymoushttps://www.blogger.com/profile/11783261536938348353noreply@blogger.comtag:blogger.com,1999:blog-7370482.post-55801758303356251692018-09-20T17:49:04.087+05:302018-09-20T17:49:04.087+05:30मैंने 2015 में जयपुर में केंट ग्रैंड प्लस लगाया और...मैंने 2015 में जयपुर में केंट ग्रैंड प्लस लगाया और मैं बहुत ही खराब स्थिति से गुजर रहा हूं. केंट शायद दुनिया का सबसे खराब RO है कृपया इसे कोई भी न ले kent perl मैंने गांव में लगवा रखा है. उसमें भी यही समस्या आती है यह बहुत ही खराब है. बहुत ही खराब है. बहुत ही खराब है.......<br />Anonymoushttps://www.blogger.com/profile/02454793335375289351noreply@blogger.comtag:blogger.com,1999:blog-7370482.post-56713120965909200512014-03-30T13:28:51.585+05:302014-03-30T13:28:51.585+05:30मार्ग दर्शन के लिए धन्यवाद् !मार्ग दर्शन के लिए धन्यवाद् !santoshguptahttps://www.blogger.com/profile/11764047472160121199noreply@blogger.comtag:blogger.com,1999:blog-7370482.post-27219136429196979852014-03-30T13:28:31.072+05:302014-03-30T13:28:31.072+05:30मार्ग दर्शन के लिए धन्यवाद् !मार्ग दर्शन के लिए धन्यवाद् !santoshguptahttps://www.blogger.com/profile/11764047472160121199noreply@blogger.comtag:blogger.com,1999:blog-7370482.post-41083217304750335272013-01-07T00:23:09.362+05:302013-01-07T00:23:09.362+05:30best water purifier मैं भी केंट का ग्रैण्ड मॉडल का...<a href="http://www.aquaguardpurifier.com/water/best-water-purifier/20/" title="Best water purifier in india" rel="nofollow">best water purifier</a> मैं भी केंट का ग्रैण्ड मॉडल का फिल्टर लेकर काफी पछता रहा हूँ। 15 दिन बाद ही जब मशीन खराब हुई तो इंजीनियर दो दिन बाद आया और कहा कि 'यह' पार्ट टूट गया है, जो आपके गलत संचालन के कारण हुआ है, उसके 250 रुपये दें, मुझे देने पड़े। फिर कई बार बुलाया फोन करके तो कोई नहीं आया। डीलर से मिलकर शिकायत की तो उसने डिस्ट्रीब्यूटर को रिफर कर दिया। कई दिन तक घड़े में फिटकिरी डालकर देशी तरीके से पानी साफ करके काम चलाना पड़ा। Anonymoushttps://www.blogger.com/profile/05415076686634191014noreply@blogger.comtag:blogger.com,1999:blog-7370482.post-61463655051088955962012-06-05T21:33:56.956+05:302012-06-05T21:33:56.956+05:30हाँ, शायद अब ऐसा ही कुछ करना होगा. रोज रोज के सिरद...हाँ, शायद अब ऐसा ही कुछ करना होगा. रोज रोज के सिरदर्द से तो अच्छा है कि एक बार नुकसान उठा ही लिया जाए.रवि रतलामीhttps://www.blogger.com/profile/07878583588296216848noreply@blogger.comtag:blogger.com,1999:blog-7370482.post-10901241394012807352012-06-05T21:20:17.822+05:302012-06-05T21:20:17.822+05:30मैं तो सिर्फ़ यह कहूँगा कि यदि आपका यूरेका फोर्ब्स...मैं तो सिर्फ़ यह कहूँगा कि यदि आपका यूरेका फोर्ब्स के साथ अनुभव काफ़ी अच्छा रहा है तो आपको किसी और कंपनी की ओर तब मुड़ना था जब यूरेका फोर्ब्स वाले आपके मतलब का समान न दे रहे हों। वे लोग आर ओ (RO) वाले प्यूरिफायर भी बेचते हैं तो इसलिए उन्हीं से लेना चाहिए था। :) आपने केन्ट के प्यूरिफायर के विषय में सर्विस सपोर्ट कैसा है इस पर ऑनलाईन समीक्षाएँ देखी या नहीं यह नहीं पता, मैंने अभी गूगल में "kent purifier after sales service" डाल के सर्च किया तो बहुत सारे लिंक मिल गए जहाँ लोग अपने बुरे अनुभव (आपसे मिलते जुलते) बयान कर रहे हैं। :)<br /><br />बहरहाल, अब केन्ट में फोन करके बोल दें कि डीलर ने अभी तक ठीक नहीं किया है और आप कंस्यूमर कोर्ट में शिकायत करने वाले हैं। बहुतया संभव है कि इससे उनके कान पर जूं रेंग जाएगी और किसी को भेज देंगे मरम्मत के लिए। ठीक होने पर जितना चलता है चलाईये, निजी तौर पर मैं ऐसी स्थिति में इस प्यूरिफायर को चलती हालत में बेच देता, नुकसान का गम खा जाता और बेहतर कंपनी का उत्पाद लेता। मालूम है कि सस्ता नहीं है और छोटा मोटा नुकसान नहीं है लेकिन मानसिक प्रतारणा और खराब समान को देखते हुए मेरा निजी मत यही है।amithttp://hindiblog.org/noreply@blogger.comtag:blogger.com,1999:blog-7370482.post-47314218535377504462012-06-04T18:45:46.389+05:302012-06-04T18:45:46.389+05:30मैं भी केंट का ग्रैण्ड मॉडल का फिल्टर लेकर काफी पछ...मैं भी केंट का ग्रैण्ड मॉडल का फिल्टर लेकर काफी पछता रहा हूँ। 15 दिन बाद ही जब मशीन खराब हुई तो इंजीनियर दो दिन बाद आया और कहा कि 'यह' पार्ट टूट गया है, जो आपके गलत संचालन के कारण हुआ है, उसके 250 रुपये दें, मुझे देने पड़े। फिर कई बार बुलाया फोन करके तो कोई नहीं आया। डीलर से मिलकर शिकायत की तो उसने डिस्ट्रीब्यूटर को रिफर कर दिया। कई दिन तक घड़े में फिटकिरी डालकर देशी तरीके से पानी साफ करके काम चलाना पड़ा। लगता है ये लोग जैसे तैसे एक वर्ष का गारंटी पीरियड पार कर लेते हैं, फिर ग्राहकों से जीभर कर मरम्मत के नाम पर भारी रकम ऐंठते रहते हैं।<br /><br />सेंट्रलाइड्ज कम्पलेन नंबर तो सबसे बड़ा धोखा है। इसके टॉलफ्री फोन नम्बर या तो लगते नहीं, लग भी जाते हैं तो घंटा आध घंटा आपको उलझाए रखेंगे, कीमती समय जाया करेंगे, शिकायत का कोई रिकार्ड नहीं रहता। आप कन्ज्यूटर कोर्ट में भी नहीं जा सकते? सभी बड़ी कम्पनियाँ आजकर ऐसे केन्द्रीकृत टालफ्री नम्बर मात्र दे देती हैं, जो किसी कॉल सेंटर के अटैण्डेण्ट मात्र द्वारा टरकाया जाता है। इनके कार्यालयों का पता गुप्त रहता है। आफ्टर सेल्स सर्विस में सभी धोखाधड़ी करते हैं। क्या उपाय है इनके विरुद्ध कानूनी कार्यवाही करने का??? (1) हरेक कम्पनी को को अपने सर्विस प्रभारी कार्यालय का पूरा डाक पता, इंचार्ज अधिकारी का नाम व मोबाईल नम्बर उत्पाद के ऊपर ही प्रिंट करें - ऐसा कानून बने तो शायद कुछ राहत मिले।हरिरामhttps://www.blogger.com/profile/12475263434352801173noreply@blogger.comtag:blogger.com,1999:blog-7370482.post-36694649521482125422012-06-03T23:09:26.043+05:302012-06-03T23:09:26.043+05:30मेरे पास बारह वर्ष से यूरेका का एक्वागार्ड है। उसक...मेरे पास बारह वर्ष से यूरेका का एक्वागार्ड है। उसकी सर्विस भी किसी फ़्रेंचाईजी के हाथ में हैं। हमेंशा बढ़िया सर्विस। मुझे सर्विस देने वाले फ्रेंचाईजी से कभी कोई शिकायत नहीं रही। अगस्त 2010 से बोरिंग का बेहद खराब पानी मिलने के कारण केंट का प्यूरिफायर लगाया है। सर्विस प्रोफेशनल और संतोषजनक है। मैं दिल्ली में हूँ और पूरी दिल्ली का सर्विस फ्रेंचईजी नोयडा में! फिर भी त्वरित सर्विस। हो सकता है कि इसका कारण यह है कि मेरी कालोनी के लगभग हर घर में केंट सिस्टम है, और इसलिए कोई न कोई मकैनिक सदा ही कालोनी में कहीं आस पास ही होता है। शुरू-शुरू में सिस्टम का नल घटिया गुणवत्ता का होने के कारण टूट गया था जो सर्विस फ्रेंचाईजी ने तुरंत बदल दिया था। जल बोर्ड से बेहद खराब पानी की पूर्ति के कारण फिल्टर भी जल्दी-जल्दी खराब हुआ, लेकिन कंपनी ने वह भी दो बार बदल दिया। बाद में उनके कहने पर एक प्री-फिल्टर (पेड)लगवाने से वह समस्या भी सुलझ गायी। मुझे केंट से कोई शिकायत नहीं।राजेंद्र गुप्ता Rajendra Guptahttps://www.blogger.com/profile/01811091966460872948noreply@blogger.comtag:blogger.com,1999:blog-7370482.post-84924326022882277722012-06-03T13:23:17.045+05:302012-06-03T13:23:17.045+05:30सितारों को अपने पैसे बनाने से मतलब है और कम्पनी को...सितारों को अपने पैसे बनाने से मतलब है और कम्पनी को अपना उत्पाद बेचने से। ग्राहक की किसी परवाह है। कुछेक कम्पनियों को छोड़कर सबका यही हाल है।ePandithttps://www.blogger.com/profile/15264688244278112743noreply@blogger.comtag:blogger.com,1999:blog-7370482.post-77951429934579131162012-06-03T08:13:01.965+05:302012-06-03T08:13:01.965+05:30हमने भी पिछले वर्ष जब बैंगलोर शिफ़्ट किया तो पुरान...हमने भी पिछले वर्ष जब बैंगलोर शिफ़्ट किया तो पुराने वाले एक्वागार्ड प्यूरिफ़ायर ने काम करने से मना कर दिया क्योंकि आर ओ नहीं था, और हम तो एक्वागार्ड की सर्विसेज से परेशान थे, तो हमने व्हर्लपूल का आर ओ खरीदा, वो भी दुकान से जो कि डीलर है, ना कि डोर टू डोर सेल्समैन से, अब इसका फ़ायदा यह है कि जब भी बुलाओ, तुरंत बंदा हाजिर ।विवेक रस्तोगीhttps://www.blogger.com/profile/01077993505906607655noreply@blogger.comtag:blogger.com,1999:blog-7370482.post-90198209170300015242012-06-03T08:12:31.604+05:302012-06-03T08:12:31.604+05:30हमने भी पिछले वर्ष जब बैंगलोर शिफ़्ट किया तो पुरान...हमने भी पिछले वर्ष जब बैंगलोर शिफ़्ट किया तो पुराने वाले एक्वागार्ड प्यूरिफ़ायर ने काम करने से मना कर दिया क्योंकि आर ओ नहीं था, और हम तो एक्वागार्ड की सर्विसेज से परेशान थे, तो हमने व्हर्लपूल का आर ओ खरीदा, वो भी दुकान से जो कि डीलर है, ना कि डोर टू डोर सेल्समैन से, अब इसका फ़ायदा यह है कि जब भी बुलाओ, तुरंत बंदा हाजिर ।विवेक रस्तोगीhttps://www.blogger.com/profile/01077993505906607655noreply@blogger.comtag:blogger.com,1999:blog-7370482.post-33505512984617361592012-06-03T07:19:08.458+05:302012-06-03T07:19:08.458+05:30pani ke liye to sirf ureka urekapani ke liye to sirf ureka urekadhiru singh { धीरेन्द्र वीर सिंह }https://www.blogger.com/profile/06395171177281547201noreply@blogger.comtag:blogger.com,1999:blog-7370482.post-52851345008692761812012-06-02T23:55:27.396+05:302012-06-02T23:55:27.396+05:30memorable post.memorable post.Ramakant Singhhttps://www.blogger.com/profile/06645825622839882435noreply@blogger.comtag:blogger.com,1999:blog-7370482.post-28031798733564579052012-06-02T22:00:47.801+05:302012-06-02T22:00:47.801+05:30आपने हेमा मालिनी के गलत विश्वास में खरीदा था इसलिए...आपने हेमा मालिनी के गलत विश्वास में खरीदा था इसलिए हेमाजी पर केस दायर कर दें। ऐसा ही एक केस किसी ने अमिताभ बच्चन पर किया हुआ हैवीरेन्द्र जैनhttps://www.blogger.com/profile/03394460991280336978noreply@blogger.comtag:blogger.com,1999:blog-7370482.post-65158856041121646112012-06-02T21:38:41.193+05:302012-06-02T21:38:41.193+05:30सर्विस वाली समस्या बहुत बड़ी समस्या है। यही समस्या...सर्विस वाली समस्या बहुत बड़ी समस्या है। यही समस्या मेरे लैपटाप के साथ आ रही है। शाहरूख खां के कहने पर मैने एच सी एल का मी मॉडल वाला लैपटाप खरीदा था। अब उसकी बैटरी जवाब दे गई। बनारस में इस कंपनी का अपना सर्विस सेंटर नहीं है। जिसको सर्विस का जिम्मा दिया है वो नई बैटरी पैसा देने पर भी नहीं दे पा रहा है।देवेन्द्र पाण्डेयhttps://www.blogger.com/profile/07466843806711544757noreply@blogger.comtag:blogger.com,1999:blog-7370482.post-60412842891417611542012-06-02T21:11:04.047+05:302012-06-02T21:11:04.047+05:30हेमामालिनी की याद तो जले में नमक छिड़कने तुल्य होग...हेमामालिनी की याद तो जले में नमक छिड़कने तुल्य होगा :)रवि रतलामीhttps://www.blogger.com/profile/07878583588296216848noreply@blogger.comtag:blogger.com,1999:blog-7370482.post-53021912557821689762012-06-02T20:31:12.786+05:302012-06-02T20:31:12.786+05:30'नाम बडे और दर्शन खोटे' या कि 'बुरा क...'नाम बडे और दर्शन खोटे' या कि 'बुरा किया जो तेरे वादे पे ऐतबार किया' जैसे मुहावरे याद आने लगे। ऐसे आप अकेले नहीं हैं। पूरे देश मे यही (दु:) दशा है। क्या किया जा सकता है।<br /><br />बाय द वे, कष्ट से मुक्ति दिलाने के लिए आपको हेमा मालिनी याद क्यों नहीं आई।विष्णु बैरागीhttps://www.blogger.com/profile/07004437238267266555noreply@blogger.comtag:blogger.com,1999:blog-7370482.post-45905641510020248522012-06-02T20:28:15.090+05:302012-06-02T20:28:15.090+05:30बताने का आभार, जो बाद में भी साथ निभाये, वही ठीक ह...बताने का आभार, जो बाद में भी साथ निभाये, वही ठीक है..प्रवीण पाण्डेयhttps://www.blogger.com/profile/10471375466909386690noreply@blogger.comtag:blogger.com,1999:blog-7370482.post-1048002147874222352012-06-02T20:13:02.047+05:302012-06-02T20:13:02.047+05:30हाँ, मेरे घर पर सेमसंग का फ्रिज है, जिसमें हम्बिंग...हाँ, मेरे घर पर सेमसंग का फ्रिज है, जिसमें हम्बिंग की समस्या थी. इंजीनियर तुरंत ही आया और बस दस मिनट में समस्या ठीक कर गया तब से बिना किसी आवाज के बढ़िया चल रहा है. जिस कंप्यूटर पर लिख रहा हूँ, उसका मॉनीटर भी सेमसुंग ही है - शानदार. अलबत्ता इनके मोबाइलों की बैटरी और सिगनल नोकिया जितने अच्छे नहीं रहते.रवि रतलामीhttps://www.blogger.com/profile/07878583588296216848noreply@blogger.comtag:blogger.com,1999:blog-7370482.post-18680702550504736832012-06-02T20:11:17.074+05:302012-06-02T20:11:17.074+05:30नवज्योत जी, आपने गंभीर त्रुटि की ओर ध्यान दिलाया ह...नवज्योत जी, आपने गंभीर त्रुटि की ओर ध्यान दिलाया है. सही तिथि अक्तूबर 2011 है जिसे ठीक कर दिया है.रवि रतलामीhttps://www.blogger.com/profile/07878583588296216848noreply@blogger.comtag:blogger.com,1999:blog-7370482.post-54188484756382138782012-06-02T20:10:34.188+05:302012-06-02T20:10:34.188+05:30आपने सही प्वाइंट उठाया है. मेरा वाला ही 18K का पड़...आपने सही प्वाइंट उठाया है. मेरा वाला ही 18K का पड़ा था. पानी के धंधे में तो सही में सोना ही सोना है. अभी यहाँ PPP के तहत 24x7 वाटर सप्लाई की बात हो रही है!रवि रतलामीhttps://www.blogger.com/profile/07878583588296216848noreply@blogger.comtag:blogger.com,1999:blog-7370482.post-87759879678972392692012-06-02T20:09:00.367+05:302012-06-02T20:09:00.367+05:30जी, और मित्रों को भी नोट करवाएँ ताकि गलती से भी न ...जी, और मित्रों को भी नोट करवाएँ ताकि गलती से भी न फंसें!रवि रतलामीhttps://www.blogger.com/profile/07878583588296216848noreply@blogger.comtag:blogger.com,1999:blog-7370482.post-74209166686514052942012-06-02T20:08:24.959+05:302012-06-02T20:08:24.959+05:30हां, गर्मी में पानी बंद है... सोचिए क्या हालत होगी...हां, गर्मी में पानी बंद है... सोचिए क्या हालत होगी हमारी!रवि रतलामीhttps://www.blogger.com/profile/07878583588296216848noreply@blogger.comtag:blogger.com,1999:blog-7370482.post-41456364147699657952012-06-02T20:07:41.692+05:302012-06-02T20:07:41.692+05:30जी, इनाल्सा का फूड प्रोसेसर घर पर है. लंबे समय से ...जी, इनाल्सा का फूड प्रोसेसर घर पर है. लंबे समय से समस्याविहीन कार्यरत है. वैसे शुरू में इसे जार का हैंडल क्रैक हो गया था, तो कंपनी ने मुफ़्त में तुरंत नया जार दे दिया था.रवि रतलामीhttps://www.blogger.com/profile/07878583588296216848noreply@blogger.com