बीएसएनएल ब्रॉड बैण्ड - भाई साहब, 2 एमबीपीएस नहीं, केवल 512 केबीपीएस है!

बीएसएनएल ने 7 सितम्बर 2015 को बड़े हो हल्ले के साथ डिजिटल इंडिया कैम्पेन के तहत अपने सभी ब्रॉडबैण्ड कनेक्शनों को न्यूनतम 2 एमबीपीएस करने की घोषणा की थी. ध्यान दीजिए, 7 सितम्बर 2015 को.

पता नहीं कितनों का ब्रॉडबैण्ड 512 केबीपीएस से 2 एमबीपीएस हुआ या कितनों का नहीं, मगर इसके सरकारी पोर्टल पर मामला अभी भी 512 केबीपीएस पर ही अटका है. नीचे का चित्र देखें -

image

और, जैसा कि चित्र में दिया गया है - अप टू 2 एमबीपीएस टिल 1 जीबी (यानी कैपिंग??) , 512 बीयांड - तो इसका सीधा सा अर्थ है - जनता को मूर्ख बनाना. यदि ब्रॉडबैंड की न्यूनतम स्पीड 2 एमबीपीएस मान रहे हैं, और कैपिंग (आप देखेंगे कि कैपिंग तो मूर्खता भरा, बहुत कम 1 जीबी है) है, तो इस न्यूनतम 2 एमबीपीएस स्पीड का कोई अर्थ ही नहीं है. और, बीयांड 1 जीबी आप 512 भी क्यों दे रहे हो, 56 केबीपीएस ही देकर एहसान कर देते, क्योंकि आपने तो पूरी दुनिया में घोषणा कर दी है कि हम ब्रॉडबैंड न्यूनतम 2 एमबीपीएस दे रहे हैं!

जाहिर है, 7 सितम्बर की घोषणा केवल लफ़्फ़ाजी या जुमला ही थी. यदि न्यूनतम स्पीड 2 एमबीपीएस मान रहे हैं तो इस स्पीड पर ट्रू अनलिमिटेड कनेक्शन दें, तभी यह सही मायनों में न्यूनतम 2 एमबीपीएस होगा, अन्यथा यह चालाक नेता-अफसरों का मासूम जनता को बेवकूफ बनाने वाला काम ही है।

 

और, यदि यह प्लान साइट, 7 सितम्बर की घोषणा के बाद भी नए रेट से अपडेट नहीं हुई है, तब तो यह और भी अक्षम्य है!

----

विषय:

एक टिप्पणी भेजें

आपकी अमूल्य टिप्पणियों के लिए आपका हार्दिक धन्यवाद.
कृपया ध्यान दें - स्पैम (वायरस, ट्रोजन व रद्दी साइटों इत्यादि की कड़ियों युक्त)टिप्पणियों की समस्या के कारण टिप्पणियों का मॉडरेशन लागू है. अतः आपकी टिप्पणियों को यहां पर प्रकट होने में कुछ समय लग सकता है.

[blogger][facebook]

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget