एक नया ट्विटरिया हिंदी ब्लॉग एग्रीगेटर? ट्विटर के जरिए पढ़ें ताज़ा हिंदी ब्लॉग पोस्टें

twitter hindi blog (Custom)

जब तक कि कोई बढ़िया ब्लॉगवाणी-चिट्ठाजगत जैसा हिंदी ब्लॉग एग्रीगेटर नहीं बन जाता, नए ताज़ा हिंदी पोस्टों को खोज-बीन कर पढ़ने की समस्या हिंदी ब्लॉग के पाठकों के सामने बनी हुई है. अपना ब्लॉग शुरू हुआ है, मगर जब तक इसके डाटाबेस में तमाम हिंदी ब्लॉग नहीं जुड़ जाते, इसकी प्रायोगिकता पर विशाल प्रश्नचिह्न लगा ही रहेगा.

एक स्वचालित उपक्रम नेटवाइब्स पर यहाँ उपलब्ध है. जिसमें ताजा 500 ब्लॉग पोस्टें संग्रहित रहती हैं. इसे गूगल की स्वचालित ब्लॉग सर्च सेवा की फ़ीड से बनाया गया है.

इसी स्वचालित फ़ीड सेवा को ट्विटर के जरिए भी उपलब्ध करवाया गया है. चाहे तो आप इसे फालो कर रीयल टाइम में इसमें प्रकाशित नई ताज़ा हिंदी पोस्टों को पढ़ सकते हैं. या ट्विटर के लिंक पर जाकर ताजा पोस्टों को देख सकते हैं.

लिंक है - http://twitter.com/raviratlami 

चूंकि यह गूगल की स्वचालित ब्लॉग सर्च के जरिए बनाई गई है, और कुछ की-वर्ड के आधार पर काम करता है, अतः सभी नए ब्लॉग पोस्ट इसमें शामिल नहीं हो पाते हैं. फिर भी, कुछ नहीं से तो थोड़ा ही सही बेहतर है.

ऊपर से, ऐसी स्वचालित मुफ़्त की सेवाएँ बहुत दिन नहीं चलतीं. कंपनियाँ सेवाएँ देना शुरू करती हैं, मगर उनका फ़ायदा होता नहीं दिखता तो बंद भी कर देती हैं. देखें मुफ़्त की ये सेवाएँ कितने दिन चल पाती हैं मुस्‍कान

---

एक टिप्पणी भेजें

बढिया जानकारी…………आभार्।

बढ़िया है जी :)
वैसे Drupal Script से बढ़िया एग्रीगेटर बनाया जा सकता है जैसे अपनाब्लॉग एग्रीगेटर !

वाह क्या बात है!

ट्वीटर से भी बाहर हैं हम।

कृप्या कर वेव डिजाईनिंग पर विगनर हेतु कोई अच्छा सो ब्लाॅग लिखने का कश्ट करें क्योंकि गूगल पर ड्रिमवेवर का हिन्दी टूटोरियल खोजते खोजते दम निकल चुका है, कृप्या हो सके तो कोरल-ड्रा में कैसे एक वेब टेम्पलेट डिजाईन करें और उसे कैसे ड्रिमवेवर में प्रयोग करें कृप्या मार्गदर्षन किजिए

आपकी अमूल्य टिप्पणियों के लिए आपका हार्दिक धन्यवाद.
कृपया ध्यान दें - स्पैम (वायरस, ट्रोजन व रद्दी साइटों इत्यादि की कड़ियों युक्त)टिप्पणियों की समस्या के कारण टिप्पणियों का मॉडरेशन लागू है. अतः आपकी टिप्पणियों को यहां पर प्रकट होने में कुछ समय लग सकता है.

[blogger][facebook]

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget