टेढ़ी दुनिया पर रवि रतलामी की तिर्यक, तकनीकी रेखाएँ...

यापा बैंड का नशीला इंस्ट्रूमेंटल म्यूजिक

यापा बैंड जर्मनी के चार युवा दोस्तों का है, जिनमें एक तीन गिटार बजाने वाले हैं और एक ड्रमर. वे पेरिस के पास के एक गांव के स्कूल के दिनों से साथ में बजाते आ रहे हैं. इनके अब तक तीन एलबम क्रानिक्स द एन्दो, कैन आई टाक टू यू और पारी-वागा आ चुके हैं और चौथे की तैयारी है. यापा को आप फ़ेसबुक में यहाँ पर पा सकते हैं.

कल उनका लाइव परफ़ार्मेंस था जो इतना जीवंत और शानदार था कि प्रेक्षकों ने खड़े होकर ताली बजाते हुए, दो घंटे के नॉन-स्टाप कार्यक्रम के समाप्त होने के बाद भी दोबारा संगीत सुनने की मांग की जिसे बैंड ने प्रसन्नतापूर्वक स्वीकारा और प्रेक्षकों का मान रखा.

यापा अपनी धुनें जमीन से जुड़कर बनाते हैं. वे विश्वभर में गांव गांव देश देश घूमते हैं और वहाँ रह कर स्थानीय संगीतकारों से संगीत सुनते हैं और उसे फिर फ़्यूजन से अपनी धुनें बनाते हैं, जो बेहद नशीली होती है.

एक बार का वाकया उन्होंने बताया कि एक बार वे जीवित ज्वालामुखी देखने गए. ज्वालामुखी के अंदर का लाल पिघलता लावा का सुंदर मनमोहक दृष्य उन्हें इतना भाया कि वे सारे दिन वहीं पड़े रहे और वहीं एक धुन भी तैयार कर ली जो बेहद लोकप्रिय रही.

यापा बैंड की एक प्रस्तुति आप भी देखें नीचे दिए गए यूट्यूब वीडियो पर. यदि आपको बैंड पसंद आया हो तो इसकी कुछ अन्य धुनें  यहाँ लगाई जा सकती हैं.

विषय:

एक टिप्पणी भेजें

वाकई है तो कमाल का इनका फ्यूजन

बहुत सकून मिला सुनकर . अपने यहा तो कान्फ़ोडू होता है ऐसा संगीत .

बड़ी रोचक, अब यही सुनते हैं बैठकर।

आपकी अमूल्य टिप्पणियों के लिए आपका हार्दिक धन्यवाद.
कृपया ध्यान दें - स्पैम (वायरस, ट्रोजन व रद्दी साइटों इत्यादि की कड़ियों युक्त)टिप्पणियों की समस्या के कारण टिप्पणियों का मॉडरेशन लागू है. अतः आपकी टिप्पणियों को यहां पर प्रकट होने में कुछ समय लग सकता है.

अन्य रचनाएँ

[random][simplepost]

व्यंग्य

[व्यंग्य][random][column1]

विविध

[विविध][random][column1]

हिन्दी

[हिन्दी][random][column1]
[blogger][facebook]

तकनीकी

[तकनीकी][random][column1]

आपकी रूचि की और रचनाएँ -

[random][column1]

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget