बुधवार, 11 मार्च 2009

छत्तीसगढ़ी शाइनिंग...

Chhattisgarhi shining

विश्व की 108 भाषाओं के साथ-साथ छत्तीसगढ़ी भाषा चमकती हुई यहाँ नजर आ रही है. केडीई 4.2 लोकेलाइजेशन टीम की सूची में यह अन्य भारतीय भाषाओं – असमी, बंगाली, गुजराती, हिन्दी, कन्नड़, मैथिली, मलयालम, मराठी, उड़िया, पंजाबी, तमिल, और तेलुगु के साथ चमक रही है. टॉप टेन सूची में भी यह अन्य सभी भारतीय भाषाओं से ऊपर 29 वें पायदान पर (11 मार्च 2009 की स्थिति में) खड़ी है.

Chhattisgarhi shining top 10

इसी स्थल से इसकी अनुवाद फ़ाइलें डाउनलोड कर इनका प्रयोग केडीई 4.2 की भाषा छत्तीसगढी में बदलने हेतु किया जा सकता है. विंडोज/लिनक्स वातावरण में छत्तीसगढ़ी में दर्जनों प्रोग्रामों व अनुप्रयोगों को मुफ़्त व मुक्त डाउनलोड कर चलाया जा सकता है.

इस परियोजना को मूर्त रूप देने में मेरा उत्साहवर्धन करते रहने हेतु इस चिट्ठे के आप सभी पाठक गणों का योगदान रहा है. आप सभी को धन्यवाद और आभार. निम्न महानुभावों के सक्रिय सहयोग के बगैर यह नामुमकिन था. इन्हें भी धन्यवाद और आभार.

 

जी. करूणाकर

रविकान्त

राजेश रंजन

गोरा मोहंती

संजीव तिवारी

जयप्रकाश मानस

राजेश चौधरी

संजीत त्रिपाठी

---

6 टिप्पणियाँ./ अपनी प्रतिक्रिया लिखें:

  1. नाम छतीस है पर आंकड़ा समन्वय का है!
    बधाई।

    उत्तर देंहटाएं
  2. ए होइस न कोनो बात।
    एखर बर सबले पहली बधाई के पात्र तो आप मन हरौ गा सियान।
    बधाई!

    उत्तर देंहटाएं
  3. होली की ढेरो शुभकामनाएं ...

    उत्तर देंहटाएं

आपकी अमूल्य टिप्पणियों के लिए आपका हार्दिक धन्यवाद.
कृपया ध्यान दें - स्पैम (वायरस, ट्रोजन व रद्दी साइटों इत्यादि की कड़ियों युक्त)टिप्पणियों की समस्या के कारण टिप्पणियों का मॉडरेशन लागू है. अतः आपकी टिप्पणियों को यहां पर प्रकट होने में कुछ समय लग सकता है.

----

----

नया! छींटे और बौछारें का आनंद अपने स्मार्टफ़ोन पर बेहतर तरीके से लें. गूगल प्ले स्टोर से छींटे और बौछारें एंड्रायड ऐप्प image इंस्टाल करें. ---