आपने इन जाल स्थलों को देखा क्या?


1 - हिन्दी का एक और ख़ूबसूरत जाल स्थल. हिन्दी मीडिया चैनल डॉट कॉम - हिन्दी प्रेमियों को समर्पित. इस चैनल में टेलिविजन और फ़िल्म मीडिया की चटपटी खबरें आमतौर पर दिखाई दे रही हैं जिनकी जनता दीवानी होती है. यदि इसमें स्टारडस्ट के पूर्व स्तम्भकार शोभा डे की नीता की नटर जैसा चटपटा कॉलम आ जाए तो यकीन मानिए इसके रातों रात लोकप्रिय होने में ज्यादा देर नहीं लगेगी. साथ ही, यह यूनिकोड हिन्दी इंटरनेट को जन-जन तक पहुँचाने में एक अहम् हिस्सा भी बन जाएगी. नेहा धूपिया से मुलाकात इस सिलसिले की आरंभिक कड़ी है. हिन्दी मीडिया चैनल को छवि मीडिया ग्रुप ने बनाया है - जैसा कि इसके नीचे दाएँ कोने पर दिखाई दे रहा है.

2 - सब तरफ आई - यानी की आईपॉड, आईट्यून और हर चीज़ आई के बाद गूगल क्यों न पीछे रहे? आईगूगल सुना-देखा है? नहीं तो अभी ही, तत्काल देखें. यह भी विजेट से भरा पूरा आपका अपना गूगल खोज पृष्ठ है जिसे आप अपने मनचाहे रूपआकार दे सकते हैं. इसके हेडर में थीम चयन कर चित्र डाल सकते हैं और बहुत से उपलब्ध विजेटों को चुनकर इसके पन्नों में जोड़ सकते हैं.

3 - एक ब्लॉगर की, ब्लॉग के जरिए दिन भर की कितनी कमाई हो सकती है - 1000 डॉलर? 5000 डॉलर? या 10000 डॉलर?

यदि आप पाउला की बात मानते हैं तो मार्क्स फ्रिंड की प्रतिदिन की आय है दस हजार डॉलर - वह भी उनके ब्लॉगों के जरिए. भारत के अमित अग्रवाल का नाम सूची में दर्ज नहीं है, शायद ग़लती से -वे भी उस सूची में आने लायक बन चुके हैं.

Tag ,,,

एक टिप्पणी भेजें

बहुत बढिया जानकारी.

संजय बेंगाणी

आपने कहा है तो अब देख लेते है.

बहुत अच्छी जानकारी मैं तो काफी समय से कह रहा हूँ कि नैट पर हिन्दी को लोकप्रिय होने के लिए मनोरंजन संबंधी साइटें और ब्लॉग आदि बनाए जाने चाहिए।

देखा, बढ़िया लगा.

आपकी अमूल्य टिप्पणियों के लिए आपका हार्दिक धन्यवाद.
कृपया ध्यान दें - स्पैम (वायरस, ट्रोजन व रद्दी साइटों इत्यादि की कड़ियों युक्त)टिप्पणियों की समस्या के कारण टिप्पणियों का मॉडरेशन लागू है. अतः आपकी टिप्पणियों को यहां पर प्रकट होने में कुछ समय लग सकता है.

[blogger][facebook]

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget