भूल गया सबकुछ...

.

लो, मैं तो कुछ और ही कारण सोच रहा था...





अगर आपको भूलने की समस्या है - अपने प्रिय के जन्मदिन और अपनी शादी की सालगिरह जैसी महत्वपूर्ण बातें भी आप भूल जाते हैं, तो अब अपने खानदानी जेनेटिकल गुणदोषों को दोष मत दीजिए. नई खोजों के मुताबिक, हो सकता है कि आपकी सफाई पसंद की आदत इसके लिए जिम्मेदार हो....

जी हाँ, अगर आप हर रोज अपने बालों को शैम्पू करते हैं तो भले ही यह बात आपके डैण्ड्रफ युक्त बालों के लिए ठीक हो, यह कार्य आपकी याददाश्त के लिए कतई ठीक नहीं है. शैम्पू में मिले हुए रसायन डैण्ड्रफ के साथ आपके दिमाग की याददाश्त को भी धो डालने की क्षमता रखते हैं!

**-**

.


.

व्यंज़ल

भूल गया

क्या बताऊँ कि कैसे भूल गया

मैं तो जानबूझ कर भूल गया

जिंदगी के मसले उलझे बहुत

कुछ याद रहा कुछ भूल गया

प्यार की बातें हमने भी कीं

भूख से जल्दी ही भूल गया

वो कानून संसद को किसलिए

कल याद था आज भूल गया

बन गया रवि भी राजनीतिज्ञ

तभी वह खुद को भूल गया

**-**

विषय:

एक टिप्पणी भेजें

रवि जी, पुनः पुराने घर मे आने पर बधाई,
अभी काफ़ि घिच पिच दिख रहा है यहां...शायद थोडी फ़ोर्मेटिंग की जरूरत है...
वैसे हमारे यहां ब्लोग्स्पोट अभी भी बन्द है..अगर नया घर वर्ड प्रेस पर खोलते तो....

पुरानी दुकान फिर से खोलने के लिए हार्दिक बधाई स्वीकार करें. यहां का लोकेशन काफ़ी कमाऊ है उस्ताद !! और कामना अपनी यही है कि आपकी यह दुकान बढ़िया चले. अपन रोज़ दुकान पर आकर बतियाएंगे. ये ज़रूर बताएं कि एडसेंस में अपन गए थे तो हिन्दी भाषा का ऑप्शन नहीं होने से उन लोगों ने अपना आवेदन नामंज़ूर कर दिया है. ये चमत्कार आपने कैसे किया?

खुशी के इस मौक़े पर लीजिए छत्तीसगढ़ी गीत का आनंद उठाइए.

यहां जाएँ
http://www.youtube.com/watch?v=oRJ-y7ZrszU

नितिन जी, धन्यवाद. कृपया ये बताएँ कि आप कौन सा ब्राउज़र तथा कौन सा ऑपरेटिंग सिस्टम इस्तेमाल करते हैं. मेहरबानी होगी यदि आप raviratlami at gmail dot com पर कुछ स्क्रीनशॉट भेज सकें. मैं उन्हें शीघ्र दुरुस्त करने की कोशिश करूंगा.

नीरज जी,
धन्यवाद. आप एक ब्लॉगर ब्लॉग अंग्रेज़ी में खोलें, दो एक डमी पोस्टिंग करें, उसके लिए एडसेंस खाता खोलें, फिर जो कोड होगा उसे हर कहीँ इस्तेमाल करें बस. हाँ, गाहे बगाहे उस अंग्रेजी खाते में भी यदा कदा पोस्टिंग करते रहें :)

आपकी अमूल्य टिप्पणियों के लिए आपका हार्दिक धन्यवाद.
कृपया ध्यान दें - स्पैम (वायरस, ट्रोजन व रद्दी साइटों इत्यादि की कड़ियों युक्त)टिप्पणियों की समस्या के कारण टिप्पणियों का मॉडरेशन लागू है. अतः आपकी टिप्पणियों को यहां पर प्रकट होने में कुछ समय लग सकता है.

[blogger][facebook]

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget